रोहित, कोहली हैं कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित मुंबई में, नहीं बन पाएंगे टीम इंडिया की ट्रेनिंग फिर शुरू होने पर उसका हिस्सा!

Virat Kohli, Rohit Sharma: बीसीसीआई द्वारा अगले हफ्ते से टीम इंडिया को आउटडोर ट्रेनिंग शुरू करने की योजना के बीच रोहित और कोहली का इसमें भाग लेने मुश्किल है

By अभिषेक पाण्डेय | Published: May 16, 2020 08:21 AM2020-05-16T08:21:38+5:302020-05-16T08:30:50+5:30

Virat Kohli, Rohit Sharma could be stranded in pandemic-stricken Mumbai when Team India Resume Training | रोहित, कोहली हैं कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित मुंबई में, नहीं बन पाएंगे टीम इंडिया की ट्रेनिंग फिर शुरू होने पर उसका हिस्सा!

कोहली और रोहित के इस समय मुंबई में होने से उनके टीम इंडिया की ट्रेनिंग में हिस्सा ले पाने की संभावना कम (AFP)

googleNewsNext
Highlightsरोहित शर्मा और विराट कोहली इस समय देश में सबसे ज्यादा कोरोना प्रभावित शहर मुंबई में हैंबीसीसीआई ग्रीन जोन में मौजूद खिलाड़ियों को अगले हफ्ते से दे सकते है आउटडोर ट्रेनिंग की इजाजत

टीम इंडिया द्वारा अगले हफ्ते से फिर से ट्रेनिंग शुरू करने के दौरान स्टार क्रिकेटर विराट कोहली और रोहित शर्मा इससे वंचित हो सकते हैं। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) लॉकडाउन 4 के दौरान पांबदियों में ढील देने पर अगले हफ्ते से ग्रीन जोन में मौजूद टीम इंडिया के खिलाड़ियों को आउटडोर ट्रेनिंग शुरू करने की इजाजत दे सकता है।

लेकिन रोहित और कोहली के कोरोना से देश में सबसे ज्यादा प्रभावित मुंबई शहर में होने से उन दोनों के लिए ट्रेनिंग शुरू कर पाना संभव नहीं होगा। 

ट्रेनिंग फिर शुरू होने पर इसमें शामिल नहीं हो पाएंगे कोहली, रोहित!

बीसीसीआई के ट्रेजरर अरुण धूमल ने एएफपी से कहा, 'कोहली और रोहित जैसे खिलाड़ियों के लिए, मुंबई में प्रतिबंध है और ये जारी रह सकता है।'

अकेले मुंबई में अब तक कोरोनावायरस से 1000 लोगों की मौत हो चुकी है जो देश में हुई कुल मौतों की संख्या का लगभग एक तिहाई है। मुंबई में नए मामले अब भी बढ़ रहे हैं।

धूमल ने कहा कि सरकार द्वारा दो महीने लॉकडाउन में ढील दिए जाने की चर्चा से भारत के दूसरे हिस्सों में मौजूद खिलाड़ियों के लिए आउटडोर में 'कुछ कौशल आधारित ट्रेनिंग' संभव हो सकती है।

कोरोना की वजह से जारी देशव्यापी लॉकडाउन के दौरान रोहित और कोहली समेत ज्यादातर क्रिकेटर घर पर ही खुद को फिट रखने की कोशिश कर रहे हैं। 

धूमल ने कहा, 'लॉकडाउन प्रतिबंधों को देखते हुए, अब तक हम ऐप और ऑनलाइन मोड के माध्यम से काम कर रहे हैं। कोच और सहयोगी स्टाफ नियमित रूप से खिलाड़ियों के संपर्क में रहते हैं।'

धूमल ने कहा, 'हर कोई मैदान में उतरने के लिए उत्सुक होगा और विचार यह है कि जब भी हम क्रिकेट को फिर से शुरू करने के लिए तैयार होंगे, तो वे (खिलाड़ी) अपना 100 प्रतिशत देने में सक्षम होंगे।'

बेंगलुरु के बजाय कहीं और टीम इंडिया का आइसोलेशन कैंप कराने पर विचार

इससे पहले देश में क्रिकेट को दोबारा शुरू करने की दिशा में कदम उठाते हुए बीसीसीआई ने ग्रीन जोन में मौजूद सभी खिलाड़ियों के लिए आइसोलेशन कैंप शुरू करने की संभावनाओं के संकेत दिए थे। आइसोलेशन कैंप में खिलाड़ियों के साथ ही सपोर्ट स्टाफ और कैटरिंग और रूम सर्विस जैसे अन्य स्टाफ को भी सभी एहतियाती कदम उठाते हुए रखने की योजना थी।  

आइसोलेशन कैंप के लिए बेंगलुरु स्थित नेशनल क्रिकेट ऐकडैमी (एनसीए) को सबसे प्रमुख आयोजन स्थलों में से एक माना जा रहा था, लेकिन शहर में बढ़ते हुए मामलों के देखते हुए बीसीसीआई किसी वैकल्पिक जगह पर ये कैंप आयोजित करने पर विचार कर सकता है।

एक बीसीसीआई अधिकारी ने टीओआई से कहा, 'खिलाड़ियों की सुरक्षा बोर्ड की प्राथमिकता है। हमें लॉजिस्टिक्स पर काम करना होगा और देखना होगा कि क्या बेंगलुरु सुरक्षित है। यदि चीजें बिल्कुल ठीक नहीं लगती हैं, तो हम देश के उन क्षेत्रों की तलाश करेंगे, जो कंटेंमेंट जोन से बाहर हैं। कैंपों को सैनिटाइज किया जाएगा। साथ ही सीनियर खिलाड़ियों के लिए स्थानीय स्टेडियम खोलने का भी विकल्प है।'

Open in app