दिल्ली ने विराट कोहली को दी विजय हजारे ट्रॉफी के 50 संभावितों में जगह, धवन, इशांत, पंत भी शामिल

Virat Kohli: टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को विजय हजारे ट्रॉफी 2019 के लिए दिल्ली के 50 संभावितों की टीम में शामिल किया गया है,

By अभिषेक पाण्डेय | Published: September 03, 2019 8:48 AM

Open in App
ठळक मुद्देविराट कोहली को दिल्ली ने विजय हजारे ट्रॉफी के संभावितों में चुनाकोहली के अलावा 50 संभावितों की लिस्ट में इशांत, धवन, पंत के भी नामकोहली की कप्तानी में भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज दौरे पर टी20, वनडे, टेस्ट सीरीज जीती

पिछली साल विजय हजारे ट्रॉफी की उपविजेता रहने के बाद दिल्ली की टीम ने टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को अपनी 50 ओवर टूर्नामेंट की टीम के लिए 50 संभावित खिलाड़ियों में चुना है। 

दिल्ली ने विजय हजारे के लिए न सिर्फ कोहली बल्कि टीम इंडिया के कई बड़े नामों को जगह दी है, जिनमें ओपनर शिखर धवन और वेस्टइंडीज दौरे पर टेस्ट सीरीज का हिस्सा रहे इशांत शर्मा और ऋषभ पंत शामिल हैं।

दिल्ली ऐंड डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट असोसिएशन (डीडीसए) ने इस बारे में ट्वीट करते हुए कहा, 'सीनियर चयन समिति ने विजय हजारे ट्रॉफी के लिए संभावितों की घोषणा की है और इस लिस्ट में कुछ बड़े नाम शामिल हैं।' 

'सभी उपलब्ध खिलाड़ियों के निवेदन किया जाता है कि वह हेड कोच केपी भाष्कर को फिरोज शाह कोटला ग्राउंड में रिपोर्ट करें।'

गौतम गंभीर की कप्तानी में दिल्ली की टीम विजय हजारे ट्रॉफी 2018 के फाइनल में मुंबई से 4 विकेट से हार गई थी। दिल्ली की टीम पहले बैटिंग करते हुए हिम्मत सिंह और ध्रुव शोरे के दमदार खेल की मदद से 45.4 ओवरों में 177 रन पर सिमट गई। इसके जवाब में श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली मुंबई की टीम ने आदित्य तारे (71 नाबाद) और सिद्देश लाड की दमदार पारियों की मदद से मैच जीत लिया था। 

भले ही कोहली अपने व्यस्त कार्यक्रम की वजह से दिल्ली टीम को सीमित समय ही दे पाएंगे, लेकिन उनके शामिल होने से निश्चित तौर पर दिल्ली की जीत की संभावनाएं बढ़ेंगी।

वेस्टइंडीज दौरे पर टीम इंडिया ने विराट कोहली की कप्तानी में टी20 सीरीज 3-0, वनडे सीरीज 2-0 और टेस्ट सीरीज 2-0 से जीती है।

कोहली दूसरे टेस्ट में वेस्टइंडीज के खिलाफ मिली जीत के साथ ही एमएस धोनी को पीछे छोड़ते हुए 28 जीत के साथ भारत के सबसे सफल टेस्ट कप्तान बन गए हैं।

विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया अब 15 सितंबर से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी। 

टॅग्स :विराट कोहलीविजय हजारे ट्रॉफीइशांत शर्माशिखर धवनऋषभ पंत

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या