वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टी20 में क्यों हारी टीम इंडिया, मैच के बाद कप्तान कोहली ने किया खुलासा

भारतीय टीम को तिरुवनंतपुरम में खेले गए दूसरे टी20 मैच में वेस्टइंडीज ने 8 विकेट से हरा दिया।

By सुमित राय | Published: December 09, 2019 8:46 AM

Open in App
ठळक मुद्देभारतीय टीम ने टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 170 रनों का स्कोर बनाया।विंडीज टीम ने लक्ष्य को 18.3 ओवर में दो विकेट गंवाकर आसानी से हासिल कर लिया।मैच गंवाने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने हार के कारणों का खुलासा किया।

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहला टी20 मैच जीत के बाद भारतीय क्रिकेट टीम को दूसरे टी20 मैच में 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए मैच में जीत के साथ ही वेस्टइंडीज ने सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली और अब निर्णायक मुकाबला 11 दिसंबर को मुंबई में खेला जाएगा।

मैच गंवाने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने इस हार के लिए खराब फील्डिंग को बड़ा जिम्मेदार बताया। कोहली ने कहा, 'ईमानदारी से कहूं तो वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम ने शानदार बल्लेबाजी की, लेकिन खराब फील्डिंग के कारण हमें हार का सामना करना पड़ा।'

कोहली ने कहा, 'हमने काफी खराब फील्डिंग की। ऐसे में कितने भी रन बना लो, वह काफी नहीं है। पिछले दो मैचों में हम फील्डिंग के मामले में काफी खराब रहे हैं। हमने एक ही ओवर में दो कैच छोड़े। सोचिए अगर एक ही ओवर में वह दोनों विकेट गिर जाते तो।'

उन्होंने कहा, 'सबने देखा कि हमें फील्डिंग में और मेहनत की जरूरत है। अब मुंबई में करो या मरो वाला मुकाबला है।'

बता दें कि टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए भारतीय क्रिकेट टीम ने शिवम दुबे (54) की अर्धशतकीय पारी की बदौलत 20 ओवर में 170 रनों का स्कोर बनाया। 171 रनों के लक्ष्य को विंडीज टीम ने लेंडल सिमंस (नाबाद 67) की शानदार पारी की बदौलत 18.3 ओवर में दो विकेट गंवाकर आसानी से हासिल कर लिया।

टॅग्स :विराट कोहलीभारत Vs वेस्टइंडीजभारतीय क्रिकेट टीमवेस्टइंडीज क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या