मैदान पर जोफ्रा आर्चर की हरकत देख विराट कोहली को आया गुस्सा, अंपायर से कर दी शिकायत और फिर...

India vs England, 1st Test : विराट कोहली ने जब आर्चर को पिच पर दौड़ता देखा तो उन्‍होंने इसकी शिकायत अंपायर से कर दी। इसके बाद अंपायर ने आकर जोफ्रा से इस विषय पर बातचीत की।

By अमित कुमार | Published: February 9, 2021 02:04 PM2021-02-09T14:04:04+5:302021-02-09T14:04:58+5:30

Virat Kohli Complains to Umpire About England Batsmen Running on Pitch in Chennai Test | मैदान पर जोफ्रा आर्चर की हरकत देख विराट कोहली को आया गुस्सा, अंपायर से कर दी शिकायत और फिर...

विराट कोहली। (फोटो सोर्स- ट्विटर)

googleNewsNext
Highlightsभारत को 227 रन से हराकर चार मैचों की सीरीज में इंग्लैंड ने 1-0 की बढ़त बना ली है।भारत के लिए पहली पारी में ऋषभ पंत ने 91 और चेतेश्वर पुजारा ने 73 रन की पारी खेली थी।दूसरी पारी में विराट कोहली अकेले लंबे समय तक संघर्ष करते रहे।

IND vs ENG, 1st Test, England tour of India, 2021: भारत और इंग्लैंड के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला इंग्लैंड के नाम रहा। इंग्लैंड ने इस मैच को बड़े अंतर से जीता। इंग्लैंड के पहली पारी के 578 रन के जवाब में भारत पहली पारी में 337 रन पर सिमट गया था, इसके बाद इंग्लैंड ने दोबारा बल्लेबाजी कर भारत के सामने जीत के लिए 420 रनों का लक्ष्य रखा था।

इस लक्ष्य का पीछा करते हुए पूरी भारतीय टीम महज 192 रन पर ढेर हो गई। इस मैच के दौरान इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने मैदान पर कुछ ऐसा किया जिसे देख विराट कोहली गुस्सा हो गए। बल्‍लेबाजी के दौरान रन लेते वक्‍त पिच पर जोफ्रा आर्चर जानबूझ कर दौड़ रहे थे। पिच पर दौड़ना आईसीसी के नियमों के विरोध है। ऐसा करने से पिच खराब होती है। 

विराट कोहली ने जब जोफ्रा आर्चर को दो से तीन बार इस तरह की हरकत करते देखा तो वह मैदानी अंपायर के पास पहुंच गए। विराट कोहली ने ऑन फील्‍ड अंपायर से इसकी शिकायत भी की। जिसके बाद अंपायर नितिन मेनन ने इंग्‍लैंड टीम को आगाह किया। सोशल मीडिया पर विराट कोहली का यह वाडियो तेजी से वायरल हो रहा है। 

विशाल लक्ष्य का पीछा करे उतरी टीम इंडिया को 110 के स्कोर तक 5 झटके लग चुके थे। इसके बाद कप्तान विराट कोहली ने टीम को संभालने की कोशिश की, लेकिन खुद 72 रन से ज्यादा नहीं बना सके और भारत महज 192 रन प सिमट गया। इंग्लैंड की ओर से दूसरी इनिंग में जैक लीच ने सर्वाधिक 4, जबकि जेम्स एंडरसन ने 3 विकेट अपने नाम किए।

Open in app