ICC टेस्ट रैंकिंग में टीम इंडिया और कोहली टॉप पर बरकरार, जानें अन्य टीमों और खिलाड़ियों का हाल

भारतीय कप्तान विराट कोहली आईसीसी की नवीनतम टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष बल्लेबाज बने हुए है, जबकि टीम रैंकिंग में भारत पहले स्थान पर है।

By भाषा | Published: July 23, 2019 5:21 PM

Open in App
ठळक मुद्देटीम रैंकिंग में भारत पहले, जबकि न्यूजीलैंड दूसरे स्थान पर है।कोहली आईसीसी की नवीनतम टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष बल्लेबाज बने हुए है।कोहली जारी हुई रैंकिंग में 922 अंक के साथ शीर्ष पर है।

दुबई, 23 जुलाई। भारतीय कप्तान विराट कोहली आईसीसी की नवीनतम टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष बल्लेबाज बने हुए है, जबकि टीम रैंकिंग में भारत पहले स्थान पर है। ऑस्ट्रेलिया दौरे पर 2-1 से जीत दर्ज करने वाले कप्तान कोहली सोमवार को जारी हुई रैंकिंग में 922 अंक के साथ शीर्ष पर है। न्यूजीलैंड के केन विलियमसन (913) दूसरे पायदान पर है जबकि चेतेश्वर पुजारा (881) तीसरे स्थान पर है।

टीम रैंकिंग में भारत पहले, जबकि न्यूजीलैंड दूसरे स्थान पर है। दक्षिण अफ्रीका (तीसरे), इंग्लैंड (चौथे) और ऑस्ट्रेलिया (पांचवें) की टीमें शीर्ष पांच में शामिल हैं। गेंदबाजों की सूची में शीर्ष 10 में भारत के दो गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन (छठे पायदान पर) और रवींद्र जडेजा (10वें स्थान) शामिल हैं।

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन बुधवार को लार्ड्स के मैदान पर आयरलैंड के खिलाफ खेले जाने वाले एक मात्र टेस्ट मैच (चार दिवसीय) मुकाबले से चोट के कारण बाहर हो गए, नहीं तो उनके पास शीर्ष पर पहुंचने का मौका होता।

गेंदबाजों की रैंकिंग में शीर्ष पर काबिज पैट कमिंस और इंग्लैंड के लिए सर्वाधिक टेस्ट विकेट लेने वाले एंडरसन के बीच 16 अंक का फासला है। एंडरसन को दक्षिण अफ्रीका के कागीसो रबादा (मौजूदा रैंकिंग तीन) ने नवंबर में शीर्ष स्थान से हटा दिया था।

इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस ने इस स्थान पर अपना कब्जा जमा लिया और एंडरसन दूसरे पायदान पर काबिज है। रैंकिग में शीर्ष पर बने रहे के लिए हालांकि एंडरसन और कमिंस के बीच एक अगस्त से शुरू होने वाली एशेज श्रृंखला में कड़ी टक्कर होगी। हरफनमौला खिलाड़ियों की रैंकिंग में जडेजा सर्वश्रेष्ठ भारतीय है। वह वेस्टइंडीज के जेसन होल्डर और बांग्लादेश के शाकिब अल हसन के बाद तीसरे स्थान पर है।

टॅग्स :आईसीसी रैंकिंगविराट कोहलीकेन विलियम्सनभारतीय क्रिकेट टीमन्यूजीलैंड क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या