'सचिन तेंदुलकर को सब पता है लेकिन मैं कोई उम्मीद नहीं कर रहा...', आर्थिक तंगी से जूझ रहे विनोद कांबली कर रहे काम की तलाश

विनोद कांबली ने कहा है कि वह इन दिनों काम की तलाश में हैं। उनके अनुसार इन दिनों उनकी आय का एकमात्र स्रोत बीसीसीआई की ओर से मिलने वाला 30 हजार रुपये का पेंशन है।

By विनीत कुमार | Published: August 17, 2022 2:27 PM

Open in App
ठळक मुद्देविनोद कांबली ने कहा है कि इन दिनों वह किसी काम की तलाश में हैं।कांबली के अनुसार अभी उनकी आय का एकमात्र स्रोत बीसीसीआई की ओर से मिलने वाला पेंशन है।कांबली ने ये भी कहा कि उनके बचपन के दोस्त सचिन तेंदुलकर को सबकुछ पता है और उन्होंने काफी मदद भी की है।

मुंबई: पूर्व भारतीय क्रिकेटर विनोद कांबली ने कहा है कि वह इन दिनों क्रिकेट से जुड़े काम की तलाश में हैं। उन्होंने कहा कि अभी उनकी आय का एकमात्र स्रोत बीसीसीआई की ओर से मिलने वाला पेंशन है।

50 साल के कांबली ने आखिरी बार 2019 टी20 मुंबई लीग के दौरान एक टीम को कोचिंग दी थी। कोविड महामारी के बाद से वह आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं। फिलहाल उनकी एकमात्र आय बीसीसीआई से मिलने वाला 30,000 रुपया है। कांबली इससे पहले नेरुल में तेंदुलकर मिडलसेक्स ग्लोबल एकेडमी में युवा क्रिकेटरों को ट्रेनिंग और सलाह देने का काम करते थे। हालाँकि, वह कहते हैं कि उनके लिए यह काफी दूर हो जाता है।

मिड-डे अखबार के अनुसार कांबली ने बताया, 'मैं सुबह 5 बजे उठता था, डीवाई पाटिल स्टेडियम के लिए कैब लेता था। यह बहुत व्यस्त था। मैं शाम को फिर बीकेसी मैदान में कोचिंग देता था।' कांबली आगे कहते हैं, 'मैं एक रिॉायर क्रिकेटर हूं, जो पूरी तरह से बीसीसीआई से पेंशन पर निर्भर है। इस समय मेरा एकमात्र भुगतान (आय का स्रोत) बोर्ड से है, जिसके लिए मैं वास्तव में आभारी हूं। यह मेरे परिवार का ख्याल रखता है।'

सचिन को सब पता है....

कांबली से यह पूछे जाने पर कि क्या उनके बचपन के दोस्त और भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर को उनकी इस वित्तीय स्थिति के बारे में पता है, पूर्व क्रिकेटर ने कहा, 'वह (सचिन) सब कुछ जानते हैं, लेकिन मैं उनसे कुछ भी उम्मीद नहीं कर रहा हूं। उन्होंने मुझे टीएमजीए (तेंदुलकर मिडलसेक्स ग्लोबल एकेडमी) में असाइनमेंट दिया। मैं बहुत खुश था। वह बहुत अच्छा दोस्त रहा है। वह हमेशा मेरे साथ रहा है।'

कांबली ने भारत के लिए 104 वनडे और 17 टेस्ट मैच खेले हैं। उन्होंने 1991 और 2000 के बीच चार टेस्ट शतक और दो एकदिवसीय शतक सहित सभी प्रारूपों में 3561 रन बनाए।

पूर्व क्रिकेटर कांबली को पिछले साल के आखिर में भी सुर्खियों में थे जब साइबर ठगों ने उनकी एक लाख रुपये की चपत लगा दी। एक व्यक्ति ने खुद को बैंक अधिकारी बताते हुए कांबली को फोन किया और उन्हें एक ‘लिंक’ भेजा। कांबली द्वारा उस लिंक को खोलते ही कुछ देर बाद उनके खाते से एक लाख रुपये निकल गए। 

वहीं, फरवरी 2022 में कांबली को नशे में ड्राइविंग करते हुए एक गाड़ी को टक्कर मार देने के आरोप में गिरफ्तार भी किया गया था। हालांकि कुछ समय बाद ही उन्हें जमानत भी मिल गई थी।

टॅग्स :विनोद कांबलीसचिन तेंदुलकरबीसीसीआई
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या