विजय हजारे ट्रॉफी: बिहार ने की जीत के साथ शुरुआत, यूपी को सौराष्ट्र से मिली मात, जानिए पूरे दिन का हाल

मुंबई ने बड़ौदा को 9 विकेट से हराया। बड़ौदा की टीम 238 रनों पर सिमटी, जिसके बाद मुंबई ने एक विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

By विनीत कुमार | Published: September 19, 2018 7:20 PM

Open in App

नई दिल्ली, 19 सितंबर: घरेलू क्रिकेट में लंबे समय बाद वापसी कर रही बिहार की टीम ने बुधवार से शुरू हुए विजय हजारे ट्रॉफी में जीत के साथ अपने अभियान का आगाज किया। मुंबई, महाराष्ट्र और पंजाब के लिए भी पहला दिन शानदार रहा और इन टीमों ने अपने-अपने मैच जीते।

बिहार ने नागालैंड को हराया

करीब 18 साल बाद वापसी कर रही बिहार की टीम ने विजय हजारे ट्रॉफी-2018/19 में जीत के साथ अपने अभियान का आगाज किया। प्लेट ग्रुप में शामिल बिहार ने अपने पहले मैच में बुधवार को नागालैंड को 8 विकेट से हरा दिया। बाबुल कुमार और केशव कुमार के बीच तीसरे विकेट के लिए हुई 130 रनों की साझेदारी ने बिहार की जीत में अहम भूमिका निभाई। बाबुल ने 121 नाबाद रन बनाये जबकि केशव कुमार ने नाबाद 76 रनों की पारी खेली।

हरियाणा-झारखंड का मैच बारिश के काऱण रद्द

एलिट-सी ग्रुप में हरियाणा और झारखंड के बीच मैच बारिश के कारण रद्द हो गया। चेन्नई के गुरु नानक कॉलेज ग्राउंड में दोनों टीमों को भिड़ना था। झारखंड की टीम अब गुरुवार (20 सितंबर) को राजस्थान से खेलेगी वहीं, हरियाणा का सामना 21 सितंबर को असम से होगा। 

असम Vs गुजरात

एलिट ग्रुप-सी में असम और गुजरात के बीच मैच भी बारिश के कारण नहीं हो सका। यह मैच भी चेन्नई में टीआई साइकल्स ग्राउंड पर खेला जाना था। असम अब 21 तारीख को हरियणा से चेपॉक स्टेडियम में भिड़ेगा वहीं, गुजरात का सामना तमिलनाडु से होगा।

सर्विसेस Vs त्रिपुरा

एलिट ग्रुप-सी का ये मैच भी बारिश से प्रभावित रहा और पहले इसे 43 और फिर 35 ओवर तक के लिए घटाया गया। बारिश से प्रभावित इस मैच में VJD नियम के अनुसार सर्विसेस ने सात विकेट से जीत दर्ज की। त्रिपुरा की टीम पहले बैटिंग करते हुए 38.4 ओवर में 118 रनों पर सिमट गई। जवाब में सर्विसेस ने 25.2 ओवर में तीन विकेट खोकर 104 रन बनाते हुए भीजेडी नियम के अनुसार मैच अपने नाम कर लिया।

इन मैचों का ये रहा नतीजा

एलिट ग्रुप-ए

- मुंबई ने बड़ौदा को 9 विकेट से हराया। बड़ौदा की टीम 238 रनों पर सिमटी, जिसके बाद मुंबई ने एक विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया।- महाराष्ट्र ने गोवा को 5 विकेट से हराया। महाराष्ट्र को 267 का लक्ष्य मिला था जो उसने 5 विकेट खोकर हासिल किया।- पंजाब ने हिमाचल को 35 रनों से हराया। हिमाचल को 291 का लक्ष्य मिला था लेकिन टीम 255 रनों पर सिमट गई।

एलिट ग्रुप-बी

- केरल के खिलाफ आंध्र ने 7 विकेट से मैच जीता। आंध्र ने पहले बैटिंग करते हुए 190 रन बनाये। जवाब में केरल 183 पर सिमट गया।- हैदराबाद ने मध्य प्रदेश को 7 विकेट से हराया। मध्य प्रदेश ने पहले बैटिंग करते हुए 231 रन बनाए। जवाब में हैदराबाद ने इस लक्ष्य को तीन विकेट खोकर हासिल किया।- सौराष्ट्र ने उत्तर प्रदेश को 25 रनो से हराया। सौराष्ट्र ने उत्तर प्रदेश के सामने 304 रनों का लक्ष्य रखा था लेकिन टीम यूपी की टीम 278 पर ऑलआउट हो गई। 

टॅग्स :विजय हजारे ट्रॉफीबीसीसीआईबिहारमुंबई

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या