VIDEO: टी20 विश्व कप सेमीफाइनल में पहुंचने पर तालिबान ने कप्तान राशिद खान को वीडियो कॉल पर दी बधाई

T20 World Cup 2024: राशिद खान की टीम ने बांग्लादेश को 8 रनों से हराकर ऑस्ट्रेलिया को बाहर कर दिया और अफगानिस्तान के इतिहास में पहली बार ICC टूर्नामेंट के सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करने वाली ग्रुप 1 की दूसरी टीम बन गई। 

By रुस्तम राणा | Published: June 25, 2024 05:00 PM2024-06-25T17:00:21+5:302024-06-25T17:00:21+5:30

VIDEO: Taliban congratulates captain Rashid Khan over video call for reaching T20 World Cup semi-finals | VIDEO: टी20 विश्व कप सेमीफाइनल में पहुंचने पर तालिबान ने कप्तान राशिद खान को वीडियो कॉल पर दी बधाई

VIDEO: टी20 विश्व कप सेमीफाइनल में पहुंचने पर तालिबान ने कप्तान राशिद खान को वीडियो कॉल पर दी बधाई

googleNewsNext

AFG vs BAN T20 World Cup 2024: मंगलवार को टी20 विश्व कप 2024 के सेमीफाइनल में चमत्कारिक रूप से प्रवेश करने के बाद अफगानिस्तान की पुरुष टीम को पूरे क्रिकेट जगत से समर्थन और बधाई संदेश मिल रहे हैं। राशिद खान की टीम ने बांग्लादेश को 8 रनों से हराकर ऑस्ट्रेलिया को बाहर कर दिया और अफगानिस्तान के इतिहास में पहली बार ICC टूर्नामेंट के सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करने वाली ग्रुप 1 की दूसरी टीम बन गई। 

यहां तक ​​कि अफगानिस्तान पर शासन करने वाले तालिबान ने भी विश्व कप में टीम के शानदार प्रदर्शन पर ध्यान दिया और राशिद को उनके खिलाड़ियों के प्रदर्शन के लिए बधाई दी। तालिबान के विदेश मंत्री आमिर खान मुत्ताकी ने नजमुल हुसैन शांतो की बांग्लादेश पर अफगानिस्तान की जीत के बाद वीडियो कॉल पर राशिद खान से बात की।

अफगानिस्तान में जश्न का माहौल है, जहां खुश प्रशंसक काबुल की सड़कों पर अपनी टीम की इस ऐतिहासिक उपलब्धि पर खुशी जाहिर कर रहे हैं।

मैच के बाद अपनी उपलब्धि के बारे में बात करते हुए, राशिद ने प्रशंसकों को उनके निरंतर समर्थन के लिए धन्यवाद देते हुए एक भावुक भाषण दिया। उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि सेमीफाइनल अफ़गानिस्तान में युवाओं के लिए एक बहुत बड़ी प्रेरणा होगी। अफ़गानिस्तान की टीम पहली बार सेमीफाइनल में पहुँची है," राशिद ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा। "और हमने अंडर 19 स्तर पर ऐसा किया है, लेकिन इस स्तर पर हमने ऐसा नहीं किया है। यहाँ तक कि सुपर आठ भी हमारे लिए पहली बार था और फिर सेमीफाइनल में।" 

अफ़गानिस्तान का प्रदर्शन शानदार रहा है, उसने पिछले साल वनडे विश्व कप में गत चैंपियन इंग्लैंड और पूर्व खिताबधारी श्रीलंका और पाकिस्तान को हराया था। उनकी शानदार जीत की लय 2024 के टी20 विश्व कप में भी जारी रही, जिसमें उन्होंने न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया जैसी दिग्गज टीमों पर जीत दर्ज की। अब, अफ़गानिस्तान को 27 जून को पहले सेमीफाइनल में दक्षिण अफ्रीका की मजबूत टीम से भिड़ना है। दूसरे सेमीफाइनल में भारत का मुकाबला गुरुवार शाम को गत चैंपियन इंग्लैंड से होगा।

Open in app