Uva Premier T20 league: भारत में करवाई गई फर्जी टी20 लीग, पुलिस ने धोखाधड़ी के मामले में किया 2 लोगों को गिरफ्तार

Uva Premier T20 league: जिस टी20 लीग को श्रीलंका में खेली जा रही टी20 लीग कहकर प्रचारित किया गया, वह मोहाली के बाहरी इलाके में हो रही थी

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: July 04, 2020 2:43 PM

Open in App
ठळक मुद्देश्रीलंका के टूर्नामेंट के नाम पर मोहाली में खेले गए मैच।पुलिस ने किया 2 लोगों को गिरफ्तार।बुकियों द्वारा टी20 लीग के आयोजन का शक।

Uva प्रीमियर टी20 लीग (Uva Premier T20 league) में धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। इस लीग को बादुल्ला (श्रीलंका) के नाम पर चंडीगढ़ से लगभग 16 किलोमीटर दूर मोहाली के एक गांव में आयोजित करवाया गया। अब इस मामले में मोहाली पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तारी किया है।

मोहाली पुलिस के मुताबिक मामले में अभी जांच चल रही है। ऑनलाइन शिकायत के बाद गुरुवार रात को खरड़ से पंकज जैन और राजू नामक 2 लोगों गिरफ्तार किया है, जिनसे फिलहाल पूछताछ जारी है।

बुकियों द्वारा आयोजन का शक: ऑनलाइन शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने ये कार्रवाई की है। शुरुआती जांच में Uva प्रीमियर टी20 लीग में ऑनलाइन सट्टेबाजी की बात सामने आ रही है। माना जा रहा है कि इस फर्जी टी20 लीग को भारत और अन्य देशों के बुकियों द्वारा आयोजित किया जा रहा था।

पंजाब स्टेट हाईवे 12A से सटे सवारा गांव के एक मैदान पर खेले जा रहे थे।" title="ये मैच चंडीगढ़ से 16 किलोमीटर दूर पंजाब स्टेट हाईवे 12A से सटे सवारा गांव के एक मैदान पर खेले जा रहे थे।"/>
ये मैच चंडीगढ़ से 16 किलोमीटर दूर पंजाब स्टेट हाईवे 12A से सटे सवारा गांव के एक मैदान पर खेले जा रहे थे।

दिग्गज खिलाड़ियों को बताया कप्तान: इस टी20 लीग के प्रचार के दौरान कहा गया कि इसमें तिलकरत्ने दिलशान, परवेज फहरूफ, तिलन तुषारा और अजंता मेंडिस जैसे दिग्गज खिलाड़ी बतौर कप्तान मौजूद हैं, लेकिन श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने इससे इनकार कर दिया है।

खिलाड़ियों ने छिपा रखा था चेहरा: मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इसमें पंजाब के ही स्थानीय खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया, जिन्होंने कोरोना की आड़ में चेहरे को मास्क से छिपा रखा था और यू-ट्यूब पर लाइव कवरेज के दौरान किसी भी खिलाड़ी का क्लोज-अप शॉट नहीं लिया गया।

बीसीसीआई ने भी इस मामले पर जांच शुरू कर दी है। " title="बीसीसीआई ने भी इस मामले पर जांच शुरू कर दी है। "/>
बीसीसीआई ने भी इस मामले पर जांच शुरू कर दी है।

बीसीसीआई ने भी इस मामले की जांच शुरू कर दी है। भ्रष्टाचार रोधी इकाई के प्रमुख अजीत सिंह ने कहा, "अगर ये बीसीसीआइ से मान्यता प्राप्त लीग होती या फिर इसमें खिलाडि़यों की भागीदारी होती तो हम उनके खिलाफ कार्रवाई कर सकते थे। अगर यह सट्टेबाजी के उद्देश्य से किया गया है तो यह अपराध है और यह पुलिस के अधिकार क्षेत्र में आता है।" श्रीलंका क्रिकेट के सीईओ एश्ले डी सिल्वा ने भ्रष्टाचार निरोधक अधिकारी इस मामले को देखने का निर्देश दिया है।

टॅग्स :श्रीलंकाटी20पंजाबक्राइमक्राइम न्यूज हिंदीबीसीसीआईकुमार संगकारा

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या