इस पाकिस्तानी बल्लेबाज को मैच फिक्सिंग मामले में बोर्ड ने भेजा नोटिस, वर्ल्ड कप में फिक्सिंग का मिला था ऑफर

उमर अकमल को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने 2015 विश्व कप में भारत के खिलाफ मैच फिक्सिंग वाले बयान के मामले में कारण बताओ नोटिस जारी किया है।

By सुमित राय | Published: June 25, 2018 03:14 PM2018-06-25T15:14:46+5:302018-06-25T15:14:46+5:30

Umar Akmal summoned by Pakistan Cricket Board over Fixing Approach | इस पाकिस्तानी बल्लेबाज को मैच फिक्सिंग मामले में बोर्ड ने भेजा नोटिस, वर्ल्ड कप में फिक्सिंग का मिला था ऑफर

Umar Akmal summoned by Pakistan Cricket Board over Fixing Approach

googleNewsNext

कराची, 25 जून। पाकिस्तानी बल्लेबाज उमर अकमल को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने 2015 विश्व कप में भारत के खिलाफ मैच फिक्सिंग वाले बयान के मामले में कारण बताओ नोटिस जारी किया है। बता दें कि उमर अकमल ने एक इंटरव्यू में बताया था कि 2015 वर्ल्ड कप में भारत के खिलाफ मैच के दौरान स्पॉट फिक्सिंग का ऑफर मिला था। भारत ने विराट कोहली के शतक की मदद से ऐडिलेड में खेले गए इस मैच में पाकिस्तान को 76 रन से हरा दिया था।

पीसीबी की भ्रष्टाचार रोधी इकाई (एसीयू) ने इस संबंध में अकमल से 27 जून से पहले पंचाट के समक्ष पेश होने के लिए कहा है। पीसीबी के एक करीबी सूत्र ने बताया कि उमर को एसीयू के समक्ष पेश होकर अपनी स्थिति स्पष्ठ करने के लिए कहा गया है, क्योंकि बोर्ड की अनुमति के बिना खिलाड़ियों को गंभीर मुद्दे पर सार्वजनिक रूप से बयान देने पर मनाही है।

उमर अकमल ने शमां न्यूज को दिए इंटरव्यू में कहा था कि मुझे वर्ल्ड कप के दौरान दो गेंदें छोड़ने के लिए 2 लाख डॉलर का ऑफर मिला था। ये 2015 वर्ल्ड कप में भारत के खिलाफ हमारा पहला मैच था।' उन्होंने यह भी कहा कि ये उनके लिए नया नहीं है और उन्हें अतीत में पहले भी इस तरह के ऑफर दिए गए थे। 

अकमल ने कहा, 'अतीत में भी ऐसे ऑफर मिले थे। भारत के साथ मैच के लिए मुझे कहा गया था कि मैं बहाना बनाकर मैच न खेलूं, जिसके लिए मुझे पैसे मिलेंगे। लेकिन मैंने उन लोगों को बता दिया था कि मैं पाकिस्तान के लिए समर्पित हूं और मुझे इस तरह के ऑफर फिर कभी न दें। मैं कभी भी अपने देश को नीचा नहीं दिखा सकता।'


पाकिस्तान क्रिके टीम से बाहर चल रहे उमर अकमल ने इंटरव्यू में आरोप लगाया था कि कई बार उनसे मैच फिक्सिंग के लिए संपर्क किया गया और यह धमकी भी दी गई थी कि अगर वह फिक्सिंग नहीं करते हैं तो टीम से बाहर बैठने के लिए तैयार रहें।

उस वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान दोनों ही टीमें चैंपियन ऑस्ट्रेलिया से क्रमशः क्वॉर्टर फाइनल और सेमीफाइनल में हारकर बाहर हो गई थीं। भारत और पाकिस्तान की टीमें एक बार फिर से अगले साल 2019 वर्ल्ड कप में 16 जून को ओल्ड ट्रैफर्ड में भिड़ेंगी। 28 वर्षीय उमर अकमल पाकिस्तान के लिए आखिरी बार वनडे में जनवरी 2017 में ऑस्ट्रेलिया के लिए खेले थे।

Open in app