World Cup में बने इंग्लैंड के हीरो, बेन स्टोक्स को मिल सकती है ‘नाइटहुड’ की उपाधि

स्टोक्स के विश्व कप में शानदार प्रदर्शन से ब्रिटेन के अगले प्रधानमंत्री के दो दावेदार बोरिस जॉनसन और जेरेमी हंट काफी प्रभावित हुए।

By भाषा | Published: July 16, 2019 08:00 PM2019-07-16T20:00:45+5:302019-07-16T20:00:45+5:30

UK's next PM candidates back Ben Stokes for knighthood | World Cup में बने इंग्लैंड के हीरो, बेन स्टोक्स को मिल सकती है ‘नाइटहुड’ की उपाधि

World Cup में बने इंग्लैंड के हीरो, बेन स्टोक्स को मिल सकती है ‘नाइटहुड’ की उपाधि

googleNewsNext

इंग्लैंड की विश्व कप जीत के नायक बेन स्टोक्स को न्यूजीलैंड के खिलाफ खिताबी मुकाबले में शानदार प्रदर्शन के लिए ‘नाइटहुड’ की उपाधि से सम्मानित किया जा सकता है। स्टोक्स ने 98 गेंदों पर नाबाद 84 रन बनाए, जिससे इंग्लैंड लॉर्ड्स में रविवार को खेले गए फाइनल को टाई कराने में सफल रहा। इसके बाद स्टोक्स ने सुपर ओवर में भी आठ रन बनाए।

सुपर ओवर भी टाई छूटा था और इंग्लैंड अधिक ‘बाउंड्री’ लगाने के कारण चैंपियन बन गया। स्टोक्स के विश्व कप में शानदार प्रदर्शन से ब्रिटेन के अगले प्रधानमंत्री के दो दावेदार बोरिस जॉनसन और जेरेमी हंट काफी प्रभावित हुए। ब्रिटिश प्रधानमंत्री थेरेसा मे की जगह लेने के दावेदारों में सबसे आगे चल रहे जॉनसन और हंट से ‘हां और न’ से जुड़े सवाल किये गए। इसका आयोजन ‘द सन’ और ‘टॉक रेडियो’ ने किया था।

जॉनसन से पूछा गया क्या स्टोक्स नाइटहुड के हकदार हैं, उन्होंने कहा, ‘‘निश्चित तौर पर। मेरा जवाब हां है। ’’ जब हंट से यही सवाल किया गया, तो उनका जवाब था, ‘‘निश्चित तौर पर।’’ अब तक इंग्लैंड के 11 क्रिकेटरों को क्रिकेट में उनकी सेवाओं के लिये ‘नाइटहुड’ की उपाधि से सम्मानित किया जा चुका है। इनमें आखिरी पूर्व टेस्ट कप्तान एलिस्टेयर कुक थे।

Open in app