U19 Women's T20 World Cup final: भारतीय महिला U19 टीम पर BCCI ने की पैसों की बारिश, जय शाह ने 5 करोड़ रुपये देने का किया ऐलान

फाइनल मुकाबले में इंग्लैंड के खिलाफ जीत के बाद बीसीसीआई सचिव जय शाह ने ट्विटर पर भारतीय महिला अंडर 19 टीम को 5 करोड़ रुपये का पुरस्कार देने की घोषणा की। 

By रुस्तम राणा | Published: January 29, 2023 9:01 PM

Open in App
ठळक मुद्देजय शाह ने ट्विटर पर अंडर-19 टी20 वर्ल्डकप जीतने के लिए भारत U19 टीम को दी बधाईउन्होंने पुरस्कार राशि के रूप में पूरी टीम और सपोर्ट स्टाफ के लिए 5 करोड़ रुपये की घोषणा कीबीसीसीआई सचिव जय शाह ने टीम इंडिया U19 की जीत को विशाल उपलब्धि बताया

U19 Women's T20 World Cup final: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने भारतीय महिला अंडर-19 टीम पर पैसों की बारिश की है। बीसीसी ने महिला अंडर 19 विश्व कप का खिताब जीतने वाली टीम इंडिया को 5 करोड़ रुपये देने का ऐलान किया है। फाइनल मुकाबले में इंग्लैंड के खिलाफ जीत के बाद बीसीसीआई सचिव जय शाह ने ट्विटर पर विजेता टीम को 5 करोड़ रुपये का पुरस्कार देने की घोषणा की। 

जय शाह ने ट्विटर पर लिखा, अंडर-19 टी20 वर्ल्डकप जीतने के लिए भारत U19 टीम को बधाई। यह एक अभूतपूर्व उपलब्धि है क्योंकि हमारे युवा क्रिकेटरों ने देश को गौरवान्वित किया है। युवा खिलाड़ी बड़े मौके से भयभीत नहीं हुए, यह उनके फौलादी चरित्र और स्वभाव के बारे में बहुत कुछ बताता है।

उन्होंने पुरस्कार की घोषणा करते हुए लिखा, भारत में महिला क्रिकेट उफान पर है और विश्व कप की जीत ने महिला क्रिकेट का कद कई पायदान ऊंचा कर दिया है। पुरस्कार राशि के रूप में पूरी टीम और सपोर्ट स्टाफ के लिए 5 करोड़ रुपये की घोषणा करते हुए मुझे खुशी हो रही है। यह निश्चित रूप से एक पथ-प्रदर्शक वर्ष है।

बीसीसीआई ने अंडर19 की कप्तान शेफाली वर्मा सहित पूरी टीम को नरेंद्र मोदी स्टेडियम, अहमदाबाद में 1 फरवरी को भारत और न्यूजीलैंड श्रृंखला के तीसरे टी20 मैच को देखने का न्योता दिया है। शाह ने टीम इंडिया U19 की जीत को विशाल उपलब्धि बताया है। बता दें कि यह किसी भी भारतीय महिला टीम का पहला वैश्विक खिताब है। सीनियर टीम सभी प्रारूपों में तीन मौकों पर विश्व कप के फाइनल में पहुंची लेकिन हर बार खिताब से दूर रह गयी थी।

रविवार को खेले गए फाइनल मैच में टीम इंडिया ने इंग्लैंड को 7 विकेट से मात दी। इस बड़े मुकाबले में भारत ने पहले टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला लिया था। भारत ने पहले इंग्लैंड को 17.1 ओवर में मात्र 68 रनों पर ही ढेर कर दिया और फिर जवाब में तीन विकेट खोकर 14वें ओवर की समाप्ति पर आसान लक्ष्य को हासिल कर लिया। 

टॅग्स :बीसीसीआईआईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कपजय शाहटीम इंडिया
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या