IPL के रंग में डूबा ट्विटर, सभी टीमों के लिए इन भाषाओं में लॉन्च की इमोजी

इंडियन प्रीमियर लीग 2020 शुरू होने में अब लगभग 6 दिन का समय बचा है, ऐसे में ट्विटर पर भी इसका रंग चढ़ चुका है...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: September 13, 2020 8:47 PM

Open in App
ठळक मुद्दे19 सितंबर से आईपीएल-13 की शुरुआत।आईपीएल के रंग में डूबा ट्विटर।विभिन्न भाषाओं में सभी 8 टीमों के लिए लॉन्च की इमोजी।

Indian Premier League 2020: आईपीएल सीजन-13 की शुरुआत 19 सितंबर से होने जा रही है। ट्विटर पर भी इस लीग का रंग पूरी तरह से चढ़ चुका है। खुद ट्विटर इंडिया ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर सभी 8 टीमों के लिए विभिन्न भाषाओं में इमोजी लॉन्च की है, जो फैंस को काफी पसंद आ रही है।

इस जीआईएफ के साथ कैप्शन में लिखा है, "पेश है नया # IPL2020 ट्विटर इमोजी... आप किस टीम का समर्थन कर रहे हैं? हमें एक इमोजी के साथ बताओ।"

चेन्नई-मुंबई के बीच खेला जाएगा सीजन का पहला मैच

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने लंबे इंतजार के बाद इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का कार्यक्रम जारी किया। परंपरा के अनुसार मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियन्स 19 सितंबर को अबुधाबी में पहले मैच में पिछले साल के उप विजेता चेन्नई सुपरकिंग्स से भिड़ेगा। 

यूएई में किया जा रहा आयोजन

भारत में कोविड-19 के मामलों के बढ़ने के कारण विश्व की सबसे बड़ी टी20 लीग का आयोजन इस साल संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के तीन स्थानों दुबई, अबुधाबी और शारजाह में किया जाएगा।

टूर्नामेंट के उदघाटन मैच के बाद अगले दिन दुबई में दिल्ली कैपिटल्स और किंग्स इलेवन पंजाब आमने सामने होंगे जबकि 21 सितंबर को सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के बीच मैच होगा। 

शारजाह में पहला मैच 22 सितंबर को राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच खेला जाएगा। बीसीसीआई की विज्ञप्ति के अनुसार कुल दस दिन दो-दो मैच खेले जाएंगे। इनमें पहला मैच भारतीय समयानुसार दोपहर बाद तीन बजकर 30 मिनट से जबकि दूसरा मैच शाम सात बजकर 30 मिनट से शुरू होगा। 

दुबई में खेले जाएंगे सर्वाधिक 24 मैच

दुबई कुल 24 मैचों की मेजबानी करेगा। अबुधाबी में 20 और शारजाह में 12 मैच खेले जाएंगे। आईपीएल 2020 के प्लेऑफ के स्थानों की घोषणा बाद में की जाएगी। फाइनल 10 नवंबर को होगा

टॅग्स :इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)ट्विटरआईपीएल 2020

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या