न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर हुए तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट, जानिए क्या है कारण

तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट को उनके सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से मुक्त करने पर न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड तैयार हो गया है। हालांकि, बोल्ट दुनिया भर की घरेलू लीग के लिए उपलब्ध रहेंगे।

By मनाली रस्तोगी | Published: August 10, 2022 11:03 AM

Open in App
ठळक मुद्देट्रेंट बोल्ट ने बोर्ड के साथ कई बातचीत के बाद रिलीज का अनुरोध किया था।बुधवार को बोर्ड आखिरकार व्यवस्थाओं पर राजी हो गया।बोल्ट ने कहा कि अपने देश के लिए क्रिकेट खेलना बचपन का सपना था।

वेलिंगटन: न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने बुधवार को पुष्टि की कि वह तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट को उनके सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से मुक्त करने पर सहमत हो गया है ताकि वह अपने परिवार के साथ अधिक समय बिता सकें। बता दें कि बोल्ट दुनिया भर की घरेलू लीग के लिए उपलब्ध रहेंगे। बोल्ट ने बोर्ड के साथ कई बातचीत के बाद रिलीज का अनुरोध किया था। बुधवार को बोर्ड आखिरकार व्यवस्थाओं पर राजी हो गया। 

ट्रेंट बोल्ट के इस फैसले को लेकर न्यूजीलैंड क्रिकेट के चीफ एग्जीक्यूटिव डेविड व्हाइट ने कहा, "बाएं हाथ के इस गेंदबाज ने चर्चा के दौरान स्पष्ट कर दिया था कि दौरे के लिए उनकी भूख कम हो गई है और वह अपने परिवार के साथ अधिक समय बिताना चाहते हैं। हम ट्रेंट बोल्ट की स्थिति का सम्मान करते हैं। वह अपने तर्क के बारे में हमारे साथ पूरी तरह से ईमानदारी से सामने आए हैं और जब हम उन्हें पूरी तरह से अनुबंधित खिलाड़ी के रूप में खोने के लिए दुखी हैं। हमारी शुभकामनाएं उनके साथ हैं।"

डेविड व्हाइट ने आगे कहा, "ट्रेंट ने 2011 के अंत में टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण के बाद से न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम में एक बड़ा योगदान दिया है और अब उन्हें दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बहु-प्रारूप क्रिकेटरों में से एक माना जाता है। उन्होंने जो हासिल किया है उस पर हमें बहुत गर्व है।" वहीं, ट्रेंट बोल्ट ने कहा कि यह एक कठिन निर्णय था और यह भी कहा कि एक तेज गेंदबाज के रूप में वह समझते हैं कि उनके पास सीमित समय अवधि है। यह मेरे लिए वास्तव में एक कठिन निर्णय रहा है और मैं न्यूजीलैंड क्रिकेट को इस मुकाम तक पहुंचने में उनके समर्थन के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं।

बोल्ट ने आगे कहा कि अपने देश के लिए क्रिकेट खेलना बचपन का सपना था और मुझे पिछले 12 वर्षों में टीम के साथ जो कुछ भी हासिल हुआ है, उस पर मुझे बहुत गर्व है। अंतत: यह निर्णय मेरी पत्नी गर्ट और हमारे तीन बेटों के बारे में है। परिवार हमेशा मेरे लिए सबसे बड़ा प्रेरक रहा है और मैं इसे सबसे पहले रखने और क्रिकेट के बाद खुद को जीवन के लिए तैयार करने में सहज महसूस करता हूं। 

उन्होंने ये भी कहा कि मुझे अभी भी अपने देश का प्रतिनिधित्व करने की बड़ी इच्छा है और मुझे लगता है कि मेरे पास अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रदर्शन करने का कौशल है। हालांकि, मैं इस तथ्य का सम्मान करता हूं कि राष्ट्रीय अनुबंध नहीं होने से मेरे चयन की संभावना प्रभावित होगी। यह कहने के बाद एक तेज गेंदबाज के रूप में मुझे पता है कि मेरा करियर सीमित है, और मुझे लगता है कि इस अगले चरण में जाने का समय सही है।

टॅग्स :ट्रेंट बोल्टन्यूजीलैंड क्रिकेट टीमन्यूज़ीलैंड
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या