Tim Southee: कल अंगूठे की सर्जरी कराएंगे न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज, कीवी टीम को राहत, आगामी विश्व कप में खेलेंगे

Tim Southee: न्यूजीलैंड के अनुभवी तेज गेंदबाज टिम साउदी गुरुवार को अपने दाएं हाथ के अंगूठे का ऑपरेशन करवाएंगे तथा उनके भारत में होने वाले विश्व कप में खेलने को लेकर फैसला अगले सप्ताह किया जाएगा।

By सतीश कुमार सिंह | Published: September 20, 2023 11:09 AM2023-09-20T11:09:23+5:302023-09-20T11:34:57+5:30

Tim Southee will undergo surgery dislocated thumb on Thursday but remains fray upcoming World Cup in India New Zealand Cricket (NZC) release | Tim Southee: कल अंगूठे की सर्जरी कराएंगे न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज, कीवी टीम को राहत, आगामी विश्व कप में खेलेंगे

file photo

googleNewsNext
Highlightsक्षेत्ररक्षण करते समय साउथी के दाहिने अंगूठे की हड्डी टूट गई थी। घर लौट आए और विशेषज्ञों से परामर्श किया। टिम दर्द को सहन कर सके और टीम में जल्द लौटे।

Tim Southee: न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउदी कल (21 सितंबर) अंगूठे की सर्जरी कराएंगे। इस बीच कीवी टीम के लिए राहत भरी खबर है। भारत में आगामी विश्व कप में खेलेंगे। न्यूजीलैंड क्रिकेट (NZC) ने कहा कि सर्जरी के नतीजे आने के बाद अगले सप्ताह उनकी उपलब्धता पर निर्णय लिया जाएगा।

15 सितंबर को लॉर्ड्स में इंग्लैंड के खिलाफ चौथे वनडे में क्षेत्ररक्षण करते समय साउथी के दाहिने अंगूठे की हड्डी टूट गई थी। वह घर लौट आए और विशेषज्ञों से परामर्श किया। सर्जरी की सिफारिश की गई थी। मुख्य कोच गैरी स्टीड ने कहा कि हमें विश्वास है कि टिम के लिए सर्जरी अच्छी होगी। टिम दर्द को सहन कर सके और टीम में जल्द लौटे। 

पिछले सप्ताह इंग्लैंड के खिलाफ चौथे एकदिवसीय मैच में कैच लेने के प्रयास में साउदी के दाएं हाथ के अंगूठे में चोट लग गई थी। न्यूजीलैंड के मुख्य कोच गैरी स्टीड को उम्मीद है कि यह 34 वर्षीय गेंदबाज पांच अक्टूबर से शुरू होने वाले विश्वकप से पहले ठीक हो जाएगा। उन्होंने कहा,‘‘ हमने फैसला किया कि साउदी के लिए ऑपरेशन करवाना ही सही रहेगा।

उनके दाएं हाथ के अंगूठे में पिन या स्क्रू लगाए जाएंगे और अगर यह प्रक्रिया सफल रहती है तो फिर यह सुनिश्चित करना होगा कि वह वापसी पर दर्द को सहन कर सकते हैं या नहीं।’’ मौजूदा चैंपियन इंग्लैंड के खिलाफ विश्व कप के शुरुआती मैच से पहले न्यूजीलैंड की टीम पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 29 सितंबर और दो अक्टूबर को अभ्यास मैच खेलेगी।

स्टीड ने कहा,‘‘ विश्व कप में हमारा पहला मैच पांच अक्टूबर को इंग्लैंड के खिलाफ है और हमने टीम में उसकी उपलब्धता को लेकर इसी को अपना लक्ष्य बनाया है।’’ कोई भी टीम 28 सितंबर तक विश्वकप के लिए चुनी गई अपनी 15 सदस्यीय टीम में बदलाव कर सकता है। इसके बाद किसी भी तरह के बदलाव के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की अनुमति लेनी होगी।

विश्वकप के लिए चुनी गई न्यूजीलैंड की टीम के पांच खिलाड़ी तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के लिए अभी बांग्लादेश के दौरे पर हैं। इस श्रृंखला का पहला मैच गुरुवार को खेला जाएगा। न्यूजीलैंड के अन्य खिलाड़ी मंगलवार को भारत के लिए रवाना होंगे।

न्यूजीलैंड टीम: केन विलियमसन (कप्तान), ट्रेंट बोल्ट, मार्क चैपमैन, डेवोन कोंवे, लॉकी फर्ग्युसन, मैट हेनरी, टॉम लाथम, डेरिल मिशेल, जिम्मी नीशाम, ग्लेन फिलिप्स, रचिन रविंद्र, मिशेल सेंटनेर, ईश सोढी, टिम साउदी, विल यंग।

Open in app