IPL-2019: इस बार नहीं होगी ओपनिंग सेरेमनी, पुलवामा हमले के शहीदों को दान करेगी BCCI

14 फरवरी को दोपहर करीब 3 बजे सीआरपीएफ के 2,500 से अधिक जवान 78 वाहनों के काफिले में यात्रा कर रहे थे। इस दौरान श्रीनगर-जम्मू राजमार्ग पर दक्षिण कश्मीर के अवंतीपुरा के लातूमोड़ में आतंकियों घात लगाकर जवानों पर हमला किया, जिसमें 40 जवान शहीद हो गए।

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: February 22, 2019 3:26 PM

Open in App

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की ओपनिंग सेरेमनी को लेकर अहम फैसला लिया है। कमेटी ऑफ एडमिनिस्‍ट्रेटर्स (CoA) चीफ विनोद राय ने स्पष्ट किया है कि आईपीएल सीजन-12 की ओपनिंग सेरेमनी आयोजित नहीं की जाएगी। ये फैसला पुलवामा हमले के बाद लिया गया है। विनोद राय के मुताबिक आईपीएल ओपनिंग सेरेमनी की राशि पुलवामा हमले में शहीद हुए सैनिकों के परिवार को दी जाएगी।

बता दें कि 14 फरवरी को दोपहर करीब 3 बजे सीआरपीएफ के 2,500 से अधिक जवान 78 वाहनों के काफिले में यात्रा कर रहे थे। इस दौरान श्रीनगर-जम्मू राजमार्ग पर दक्षिण कश्मीर के अवंतीपुरा के लातूमोड़ में आतंकियों घात लगाकर जवानों पर हमला किया। इनमें से ज्यादातर जवान छुट्टी के बाद फिर से ड्यूटी पर लौट रहे थे। इस हमले में 40 जवानों ने अपनी जान गंवा दी।

श्रीनगर से करीब 20 किलोमीटर दूर हुए इस हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तान स्थित जैश-ए-मोहम्मद आतंकवादी समूह ने ली। पुलिस ने फिदायीन हमलावर की पहचान आदिल अहमद के रूप में की। अधिकारियों ने बताया कि वह 2018 में जैश-ए-मोहम्मद में शामिल हुआ था। 

टॅग्स :इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)बीसीसीआईविनोद रायआईसीसीआईसीसी वर्ल्ड कप

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या