टीम इंडिया का सलामी बल्लेबाज पहुंचा इंग्लैंड, शुक्रवार को काउंटी क्रिकेट में करेगा डेब्यू

नॉर्थहेम्पटनशायर के मुख्य कार्यकारी रे पायने ने कहा, "मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि पृथ्वी आज (रविवार) यूके पहुंचे और शुक्रवार, 4 अगस्त से शुरू होने वाले हमारे एक दिवसीय कप में भाग लेंगे।

By रुस्तम राणा | Published: July 31, 2023 2:13 PM

Open in App
ठळक मुद्देयात्रा दस्तावेजों को लेकर स्पष्ट परेशानियों के बाद मुंबई के सलामी बल्लेबाज समय पर यूके पहुंचने में कामयाब रहेउनका काउंटी कार्यकाल शुक्रवार (4 अगस्त) को एक दिवसीय कप खेल के साथ शुरू होगाइसके लिए शॉ ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) से एनओसी हासिल की

नई दिल्ली:टीम इंडिया के ओपनर बल्लेबाज पृथ्वी शॉ आखिरकार अपने पहले काउंटी कार्यकाल के लिए तैयार हैं। यात्रा दस्तावेजों को लेकर स्पष्ट परेशानियों के बाद मुंबई के सलामी बल्लेबाज समय पर यूके पहुंचने में कामयाब रहे। उनका काउंटी कार्यकाल शुक्रवार (4 अगस्त) को एक दिवसीय कप खेल के साथ शुरू होगा।

नॉर्थहेम्पटनशायर के मुख्य कार्यकारी रे पायने ने कहा, "मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि पृथ्वी आज (रविवार) यूके पहुंचे और शुक्रवार, 4 अगस्त से शुरू होने वाले हमारे एक दिवसीय कप में भाग लेंगे। आधिकारिक घोषणा (कल (सोमवार)) होगी।" 

शॉ ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) से एनओसी हासिल की, और बाद में उन्हें पुडुचेरी में चल रही देवधर ट्रॉफी इंटर-जोनल एक दिवसीय चैंपियनशिप को छोड़ने की अनुमति दी गई। हालाँकि, एनसीसीसी फिक्स्चर से उनकी लगातार अनुपस्थिति के कारण उनके कार्यभार को लेकर भ्रम की स्थिति पैदा हो गई।

एक समय पर, उनकी भागीदारी संदेह में थी क्योंकि एनसीसीसी ने कहा था कि उनके पास शॉ के क्लब में शामिल होने की कोई घोषणा नहीं है। हालाँकि, एनसीसीसी सीईओ द्वारा उनके आगमन की पुष्टि की गई थी और कहा था कि वह अपने काउंटी कार्यभार के लिए पूरी तरह तैयार हैं।

वन-डे कप, इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड के घरेलू कार्यक्रम में 50 ओवरों की प्रतियोगिता, मंगलवार से शुरू हो रही है, लेकिन नॉर्थम्पटनशायर स्टीलबैक्स को अपना पहला मैच चेल्टनहैम कॉलेज, चेल्टनहैम में ग्लॉस्टरशायर के खिलाफ शुक्रवार को खेलना है।

शॉ स्टीलबैक्स की टीम में डेविड विली और एंड्रयू टाई जैसे खिलाड़ियों के साथ शामिल होंगे। जॉन सैडलर काउंटी के मुख्य कोच हैं। शॉ (23) ने 18 साल की उम्र में वेस्टइंडीज के खिलाफ शतक बनाकर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में स्वप्निल शुरुआत का आनंद लिया। लेकिन तब से वह अपनी राह से भटक गए और भारत के लिए सात सफेद गेंद के खेल (छह वनडे और एक टी20ई) के अलावा केवल चार और टेस्ट ही खेल पाए।

चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, अर्शदीप सिंह और नवदीप सैनी के बाद शॉ इस सीजन में काउंटी द्वारा अनुबंधित होने वाले चौथे भारतीय बन जाएंगे। रहाणे ने लीसेस्टरशायर के साथ अनुबंध किया था, लेकिन उन्होंने ब्रेक लेने के लिए अपने अनुबंध से हाथ खींच लिया था।

टॅग्स :पृथ्वी शॉटीम इंडियाइंग्लैंडबीसीसीआई
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या