विंडीज के खिलाफ पहली ही गेंद पर कुछ ऐसे आउट हुए तमीम इकबाल, क्रिकेट इतिहास में पहली बार बना ये रिकॉर्ड

Tamim Iqbal: बांग्लादेश के तमीम इकबाल क्रिकेट इतिहास में पहली ही गेंद पर स्टम्पिंग होने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं

By अभिषेक पाण्डेय | Published: August 2, 2018 12:08 PM2018-08-02T12:08:09+5:302018-08-02T12:08:38+5:30

Tamim Iqbal becomes first batsman to get out STUMPED off first ball of an innings vs West Indies | विंडीज के खिलाफ पहली ही गेंद पर कुछ ऐसे आउट हुए तमीम इकबाल, क्रिकेट इतिहास में पहली बार बना ये रिकॉर्ड

विंडीज के खिलाफ मैच की पहली ही गेंद पर स्टंप आउट हुए तमीम इकबाल

googleNewsNext

सेंट किट्स, 02 अगस्त: वेस्टइंडीज ने वनडे सीरीज गंवाने के बाद जोरदार वापसी करते हुए पहले टी20 मैच में बांग्लादेश को 7 विकेट से हरा दिया। इस मैच में बांग्लादेशी ओपनर तमीम इकबाल ने एक ऐसा अनचाहा रिकॉर्ड बनाया जो क्रिकेट इतिहास के तीनों फॉर्मेट टी20, वनडे और टेस्ट क्रिकेट में पहले कभी नहीं बना। 

दरअसल, पहले बैटिंग के लिए उतरी बांग्लादेशी टीम के ओपनर तमीम इकबाल मैच की पहली ही गेंद पर विकेटकीपर दिनेश रामदीन के हाथों स्टम्प आउट हो गए। ये क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में किसी बल्लेबाज के मैच की पहली ही गेंद पर स्टम्पिंग होने का पहला मामला है। 

तमीम इकबाल एश्ले नर्स की गेंद को समझ नहीं पाए और विकेटकीपर दिनेश रामदीन ने उनका गिल्लियां बिखेरते हुए स्टम्पिंग करते हुए उन्हें पविलियन का रास्ता दिखा दिया।

इस टी20 मैच में बांग्लादेश ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 9 विकेट पर 143 रन बनाए। बांग्लादेश के लिए महमुदुल्लाह ने सबसे अधिक 35 जबकि शाकिब अल हसन ने 24 रन बनाए। लेकिन इसके बाद बारिश के खलल की वजह से मैच वेस्टइंडीज को जीत के लिए 11 ओवर में 91 रन का लक्ष्य मिला, जिसे उनसे 9.1 ओवर में ही 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया।

वेस्टइंडीज के लिए आंद्रे रसेल ने 21 गेंदों में 35 रन की नाबाद पारी खेली जबकि सैमुअल्स ने 26 और रोवमैन पावेल 15 रन बनाकर नाबाद रहे।

खेल जगत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश-दुनिया की ताजा खबरों के लिए यहां क्लिक करें। यूट्यूब चैनल यहां सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट।  

Open in app