T20 World Cup: टीम में बदलाव करने का आज अंतिम दिन, टीम इंडिया इन 3 खिलाड़ियों पर कर सकती है विचार

इंडिया टीम में तीन ऐसे खिलाड़ी हैं जिन पर चयनकर्ता आच विचार कर सकते हैं। दरअसल आईपीएल में इनकी खराब परफॉर्मेंस या फिटनेस के कारण इन्हें टीम से बाहर निकाला जा सकता है।

By रुस्तम राणा | Published: October 10, 2021 08:17 AM2021-10-10T08:17:34+5:302021-10-10T08:22:57+5:30

T20 World Cup team selectors to reconsider over Hardik Pandya, Rahul Chahar and varun chakravarthy | T20 World Cup: टीम में बदलाव करने का आज अंतिम दिन, टीम इंडिया इन 3 खिलाड़ियों पर कर सकती है विचार

टीम इंडिया (फाइल फोटो)

Next
Highlightsहार्दिक पांड्या की फिटनेस और फॉर्म पर उठ रहे हैं सवाल खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं राहुल चाहरवरुण चक्रवर्ती की फिटनेस को लेकर हैं सवाल

टी-20 विश्व कप 17 अक्टूबर से यूएई और ओमान में खेला जाएगा। फटाफट क्रिकेट के सबसे बड़े इस टूर्नामेंट में 16 देशों की टीमें भाग ले रही हैं। टीम में खिलाड़ियों का चयन हो चुका है लेकिन उसमें बदलाव करने का आज आखिरी मौका है। इंडिया टीम में तीन ऐसे खिलाड़ी हैं जिन पर चयनकर्ता आच विचार कर सकते हैं। दरअसल आईपीएल में इनकी खराब परफॉर्मेंस या फिटनेस के कारण इन्हें टीम से बाहर निकाला जा सकता है। कुल मिलाकर उन्हें टी-20 विश्व कप के लिए टीम का हिस्सा बनाया जाएगा या नहीं इसका फैसला आज होगा। आइए जानते हैं कौन हैं वे तीन खिलाड़ी -    

हार्दिक पांड्या की फिटनेस और फॉर्म पर उठ रहे हैं सवाल 

टीम इंडिया के बेहतरीन ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को लेकर चयनकर्ता विचार कर सकते हैं। दरअसल पिछले कुछ महीनों से पांड्या की फिटनेस लगातार सवालों में रही है। हार्दिक लंबे समय से गेंदबाजी नहीं कर रहे हैं और उन्होंने आईपीएल के इस सीजन में भी एक गेंद नहीं फेंकी। इसके अलावा वे आईपीएल में भी ऑउट ऑफ फॉर्म रहे हैं। ऐसे में उन्हें बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है। सवाल ये है कि उनकी जगह लेगा कौन? सिलेक्टर्स के पास शार्दुल ठाकुर एक अच्छे विकल्प हैं। 

खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं राहुल चाहर

भारतीय स्पिन गेंदबाज राहुल चाहर टी-20 विश्व के लिए टीम के हिस्सा हैं। लेकिन आज सिलेक्टर्स उनके बदलाव पर भी विचार कर सकते हैं। दरअसल राहुल चाहर अपनी खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं। इस युवा गेंदबाज का प्रदर्शन आईपीएल के दूसरे हाफ में बेहद खराब रहा, जो यूएई में ही चल रहा है। आईपीएल में उन्होंने जमकर रन भी लुटाए हैं। इस कारण मुंबई इंडियंस ने भी उन्हें अपने प्लेइंग 11 से बाहर कर दिया था। राहुल की जगह टीम में युजी (युजवेंद्र चहल) या फिर कुलदीप यादव आ सकते हैं।

वरुण चक्रवर्ती की फिटनेस को लेकर हैं सवाल

टी-20 विश्व कप के लिए टीम का हिस्सा बने स्पिन गेंदबाज वरुण चक्रवर्ती की फिटनेस एक बड़ी समस्या बनी है। ऐसे में सिलेक्टर्स आज उनपर भी विचार कर सकते हैं। दरअसल, वरुण आईपीएल में चोटिल हो गए थे। हालांकि इसके बावजूद भी वो खेलते रहे। फिटनेस की समस्या के कारण आज उन्हें टीम से बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है। उनकी जगह चहल या कुलदीप में से कोई एक हो सकता है। 

24 अक्टूबर को पाकिस्तान से होगा टीम इंडिया का पहला मैच

आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में भारत का पहला मुकाबला 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ़ होना है। यह मैच दुबई में खेला जाएगा। इस मुकाबले का क्रिकेट प्रेमियों को लेकर बेसब्री से इंतजार है। भारत को टी-20 वर्ल्ड कप के ग्रुप बी में रखा गया है, जिसमें टीम इंडिया के अलावा, पाकिस्तान, न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान की टीम शामिल हैं। 

Open in app