T20 World Cup: भारतीट टीम के प्लेइंग इलेवन से बाहर होंगे ये दिग्गज, गौतम गंभीर, पार्थिव पटेल और आकाश चोपड़ा बोले, 24 अक्टूबर को पाकिस्तान से मुकाबला

T20 World Cup: भारत के स्टार हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पंड्या का मानना है कि टी20 विश्व कप उनके कैरियर की सबसे बड़ी जिम्मेदारी है क्योंकि ‘लाइफ कोच और भाई ’ महेंद्र सिंह धोनी की गैर मौजूदगी में एक ‘फिनिशर’ के तौर पर सारा भार उनके कंधों पर होगा।

By सतीश कुमार सिंह | Published: October 19, 2021 03:07 PM2021-10-19T15:07:00+5:302021-10-19T15:09:28+5:30

T20 World Cup Hardik Pandya not bowling Bhuvneshwar Kumar lacklustre show not good sign India Parthiv Patel gautam aakash 24 oct pakistan | T20 World Cup: भारतीट टीम के प्लेइंग इलेवन से बाहर होंगे ये दिग्गज, गौतम गंभीर, पार्थिव पटेल और आकाश चोपड़ा बोले, 24 अक्टूबर को पाकिस्तान से मुकाबला

विराट कोहली ने केवल पांच गेंदबाजों का इस्तेमाल किया है।

Next
Highlightsअंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहने वाले एमएस धोनी के बिना भारत का यह पहला टी20 विश्व कप है।एमएस धोनी को टूर्नामेंट के लिये टीम का मेंटर बनाया गया है।भारत को पहले मैच में 24 अक्टूबर को पाकिस्तान से खेलना है।

T20 World Cup: भारतीय टीम ने पहला अभ्यास मैच जीत लिया है। इंग्लैड को 7 विकेट से मात दी। भारतीय टीम के लिए दो बड़ी चिताएं देखने को मिली। हरफनमौला हार्दिक पंड्या ने गेंदबाजी नहीं की और भुवनेश्वर कुमार ने 4 ओवर में 54 रन देकर कोई विकेट नहीं लिया।

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर, आकाश चोपड़ा और पूर्व विकेटकीपर पार्थिव पटेल चितिंत हैं। भारत का पहला मैच पाकिस्तान से 24 अक्टूबर को है। पार्थिव पटेल ने मध्य पारी के अंतराल के दौरान कहा कि मुझे नहीं लगता कि हार्दिक पहले कुछ मैचों में गेंदबाजी करने जा रहे हैं, जिस तरह से विराट कोहली ने केवल पांच गेंदबाजों का इस्तेमाल किया है।

पार्थिव पटेल ने कहा कि हां, मुझे भुवनेश्वर कुमार की चिंता है। वह उस तरह की फॉर्म में दिखता है जैसा कि आईपीएल में था, जहां उसने सिर्फ छह विकेट लिए थे, लेकिन हाँ, वह लय से बाहर दिख रहा है। हम अगले गेम में शार्दुल ठाकुर को देख सकते हैं। यह एक संयोजन हो सकता है जिसे हम देख सकते हैं।

भुवनेश्वर कुमार की फॉर्म को लेकर आकाश चोपड़ा ने भी सवाल उठाए। हरफनमौला हार्दिक पंड्या गेंदबाजी नहीं कर रहे हैं और रन बनाने में भी पीछे हैं। आखिर क्यों उन्हें टीम में रखा गया। अभ्यास मैच में वह 10 गेंदों पर 12 रन ही बना सके। आईपीएल में भी बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे। 

हार्दिक अभ्यास मैचों में गेंदबाजी करते है तभी टीम में चयन होना चाहिये: गंभीर

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने कहा कि हरफनमौला हार्दिक पंड्या टी20 विश्व कप में विराट कोहली की अगुवाई वाली भारतीय टीम की अंतिम एकादश का हिस्सा तभी हो सकते हैं जब वह अभ्यास मैचों में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी करने में सक्षम हों।

पंड्या की 2019 में पीठ की सर्जरी हुई थी जिसके बाद से वह भारत और अपनी आईपीएल टीम मुंबई इंडियंस के लिए नियमित रूप से गेंदबाजी नहीं कर रहे है। हार्दिक को टी20 विश्व कप के लिए भारत की 15 सदस्यीय टीम में बल्लेबाजी ऑलराउंडर के रूप में चुना गया था, लेकिन जैसे-जैसे यह स्पष्ट होता गया कि वह इस टूर्नामेंट के दौरान गेंदबाजी करने में सक्षम नहीं होंगे तो चयनकर्ताओं ने अक्षर पटेल को 15 सदस्यीय टीम से बाहर कर तेज गेंदबाजी विभाग को मजबूत करने के लिए शार्दुल ठाकुर को उसमें शामिल किया।

गंभीर ने कहा, ‘‘ मेरे लिए हार्दिक पंड्या भारत की अंतिम एकादश में तभी शामिल होंगे जब वे दोनों अभ्यास मैचों में सही गेंदबाजी करने में सक्षम रहेंगे। नेट सत्र में गेंदबाजी करने और बाबर आजम जैसे बेहतरीन बल्लेबाजों के खिलाफ और वह भी विश्व कप में दोनों में बहुत बड़ा अंतर है।’’

विश्व कप विजेता पूर्व सलामी बल्लेबाज ने कहा, ‘‘ उसे अभ्यास मैचों और नेट्स में गेंदबाजी करनी होगी। उसे 100 प्रतिशत गेंदबाजी करनी होती है। अगर आप सोच रहे हैं कि आप आकर 115-120 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करेंगे तो मैं यह जोखिम नहीं लूंगा।’’

Open in app