T20 World Cup 2021: टी20 विश्व कप के अभ्यास मैच, 153 का लक्ष्य, स्टीव स्मिथ ने खेली 57 रन की पारी, भारत ने 4 ओवर में बनाए 29 रन

T20 World Cup 2021: भारत के नियमित कप्तान विराट कोहली ने भी इस बीच दो ओवर गेंदबाजी की। आस्ट्रेलिया के रनों का अर्धशतक 10वें ओवर में पूरा हुआ।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: October 20, 2021 5:44 PM

Open in App
ठळक मुद्देस्टोइनिस ने 25 गेंद का सामना करते हुए चार चौके और एक छक्का मारा।टी20 विश्व कप के अभ्यास मैच में बुधवार को यहां पांच विकेट पर 152 रन बनाए।आस्ट्रेलिया की टीम अंतिम चार ओवर में 50 रन जोड़ने में सफल रही।

T20 World Cup 2021: स्टीव स्मिथ के अर्धशतक से आस्ट्रेलिया ने खराब शुरुआत से उबरते हुए भारत के खिलाफ टी20 विश्व कप के अभ्यास मैच में बुधवार को यहां पांच विकेट पर 152 रन बनाए। भारत ने 4 ओवर में 29 रन बना डाले है।

स्मिथ ने 48 गेंद में सात चौकों की मदद से 57 रन की पारी खेलने के अलावा ग्लेन मैक्सवेल (37) के साथ चौथे विकेट के लिए 61 और मार्कस स्टोइनिस (नाबाद 41) के साथ पांचवें विकेट के लिए 76 रन की साझेदारी भी की। स्टोइनिस ने 25 गेंद का सामना करते हुए चार चौके और एक छक्का मारा।

स्मिथ और स्टोइनिस की पारियों की बदौलत आस्ट्रेलिया की टीम अंतिम चार ओवर में 50 रन जोड़ने में सफल रही। भारत की ओर रविचंद्रन अश्विन ने आठ रन देकर दो विकेट चटकाए जबकि भुवनेश्वर कुमार, रविंद्र जडेजा और राहुल चाहर ने एक-एक विकेट हासिल किया। आस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया लेकिन टीम की शुरुआत खराब रही और उसने 11 रन तक ही तीन विकेट गंवा दिए। आफ स्पिनर रविंद्र अश्विन ने दूसरे ओवर में खराब फॉर्म में जूझ रहे डेविड वार्नर (01) और मिशेल मार्श (00) को लगातार गेंदों में पवेलियन भेजा।

अश्विन ने वार्नर को पगबाधा करने के बाद मार्श को कप्तानी की भूमिका निभा रहे रोहित शर्मा के हाथों पहली स्लिप में कैच कराया। कप्तान आरोन फिंच (08) ने भुवनेश्वर कुमार पर चौका जड़ा लेकिन रविंद्र जडेजा ने उन्हें पगबाधा कर दिया। स्मिथ और मैक्सवेल ने इसके बाद पारी को आगे बढ़ाया। दोनों ने पावरप्ले में टीम का स्कोर तीन विकेट पर 34 रन तक पहुंचाया। मैक्सवेल ने जडेजा पर लगातार दो चौकों के साथ शुरुआत की जबकि स्मिथ ने भी बायें हाथ के इस स्पिनर के अलावा लेग स्पिनर राहुल चाहर पर भी बाउंड्री जड़ी।

भारत के नियमित कप्तान विराट कोहली ने भी इस बीच दो ओवर गेंदबाजी की। आस्ट्रेलिया के रनों का अर्धशतक 10वें ओवर में पूरा हुआ। चाहर ने मैक्सवेल को बोल्ड करके स्मिथ के साथ उनकी 61 रन की साझेदारी का अंत किया। मार्कस स्टोइनिस ने कोहली और वरूण चक्रवर्ती पर चौके जड़े।

आस्ट्रेलिया के रनों का शतक 15वें ओवर में पूरा हुआ। स्मिथ ने 17वें ओवर में शार्दुल ठाकुर पर लगातार तीन चौके जड़े और फिर दो रन के साथ 41 गेंद में अर्धशतक पूरा किया। स्टोइनिस ने मोर्चा संभालते हुए 19वें ओवर में चक्रवर्ती की लगातार गेंदों पर चौका और छक्का मारा। अंतिम ओवर में भुवनेश्वर ने स्मिथ को रोहित के हाथों कैच कराया। 

टॅग्स :आईसीसी टी20 वर्ल्ड कपऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीमभारतीय क्रिकेट टीमविराट कोहलीरोहित शर्माग्लेन मैक्सेवल
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या