T20 World Cup Umpires: आईसीसी टी20 विश्व कप में अंपायरिंग, 16 अंपायरों की लिस्ट जारी, एक भारतीय भी शामिल, यहां देखें मैच रेफरी और अंपायर की लिस्ट

T20 World Cup Umpires: रिचर्ड केटलबरो, नितिन मेनन, कुमार धर्मसेना और मराइस इरास्मस ने 2021 फाइनल में अंपायरिंग की थी जब आस्ट्रेलिया ने पहला टी20 विश्व कप जीता था।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: October 4, 2022 08:24 PM2022-10-04T20:24:00+5:302022-10-04T20:25:02+5:30

T20 World Cup 16 umpires India Nitin Menon only Indian in ICC Elite Panel reached Australia See list match referees and umpires here | T20 World Cup Umpires: आईसीसी टी20 विश्व कप में अंपायरिंग, 16 अंपायरों की लिस्ट जारी, एक भारतीय भी शामिल, यहां देखें मैच रेफरी और अंपायर की लिस्ट

इरास्मस , टकर और अलीम दर का यह सातवां टी20 विश्व कप होगा।

Next
Highlightsआईसीसी ने टूर्नामेंट के पहले दौर और सुपर 12 चरण के लिये अधिकारियों की घोषणा कर दी। 16 अक्टूबर को श्रीलंका और नामीबिया के बीच पहले दौर के मैच में रैफरी होंगे जबकि जोएल विल्सन और रॉडनी टकर अंपायरिंग करेंगे।इरास्मस , टकर और अलीम दर का यह सातवां टी20 विश्व कप होगा।

T20 World Cup Umpires: भारत के नितिन मेनन समेत 16 अंपायर आस्ट्रेलिया में होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप में अंपायरिंग करेंगे। मेनन आईसीसी अंपायरों की एलीट पेनल में अकेले भारतीय हैं और आस्ट्रेलिया पहुंच चुके हैं। आईसीसी ने टूर्नामेंट के पहले दौर और सुपर 12 चरण के लिये अधिकारियों की घोषणा कर दी।

आईसीसी ने एक बयान में कहा ,‘‘ कुल 16 अंपायर टूर्नामेंट में अंपायरिंग करेंगे। रिचर्ड केटलबरो, नितिन मेनन, कुमार धर्मसेना और मराइस इरास्मस ने 2021 फाइनल में अंपायरिंग की थी जब आस्ट्रेलिया ने पहला टी20 विश्व कप जीता था।’’

आईसीसी मैच रैफरियों की पेनल के मुख्य रैफरी रंजन मदुगले भी चार पूर्व अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटरों में से हैं जो मैच रेफरी होंगे। इनमें मदुगले के साथ जिम्बाब्वे के एंड्रयू पायक्रॉफ्ट, इंग्लैंड के क्रिस्टोफर ब्रॉड और आस्ट्रेलिया के डेविड बून शामिल हैं । पायक्रॉफ्ट 16 अक्टूबर को श्रीलंका और नामीबिया के बीच पहले दौर के मैच में रैफरी होंगे जबकि जोएल विल्सन और रॉडनी टकर अंपायरिंग करेंगे।

पाल रीफेल टीवी अंपायर और इरास्मस चौथे अंपायर होंगे। इरास्मस , टकर और अलीम दर का यह सातवां टी20 विश्व कप होगा। आईसीसी ने बताया कि सेमीफाइनल और फाइनल के लिये मैच अधिकारियों की घोषणा बाद में की जायेगी।

मैच रेफरी: एंड्रयू पायक्राफ्ट, क्रिस्टोफर ब्रॉड, डेविड बून, रंजन मदुगले।

अंपायर: एड्रियन होल्डस्टोक, अलीम दर, अहसान रजा, क्रिस्टोफर ब्राउन, क्रिस्टोफर गाफाने, जोएल विल्सन, कुमार धर्मसेना, लेंगटन रूसेरे, मराइस इरास्मस, माइकल गॉ, नितिन मेनन, पॉल रीफेल, पॉल विल्सन, रिचर्ड इलिंगवर्थ, रिचर्ड केटलबरो, रॉडनी टकर।

Open in app