T20 WC: भारतीय विकेटकीपर का जलवा, केएल राहुल, ऋषभ पंत और इशान किशन ने जमाया रंग, विराट कोहली के सामने नई चुनौती

T20 WC: इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी के लिये आमंत्रित किए जाने के बाद पांच विकेट पर 188 रन बनाये, जिसमें जॉनी बेयरस्टॉ (36 गेंदों पर 49 रन) और मोईन अली (20 गेंदों पर नाबाद 43) ने अहम योगदान दिया।

By सतीश कुमार सिंह | Published: October 19, 2021 02:20 PM2021-10-19T14:20:25+5:302021-10-19T14:22:59+5:30

T20 WC Indian wicketkeeper KL Rahul, Rishabh Pant and Ishan Kishan warm up match Virat Kohli england | T20 WC: भारतीय विकेटकीपर का जलवा, केएल राहुल, ऋषभ पंत और इशान किशन ने जमाया रंग, विराट कोहली के सामने नई चुनौती

अभ्यास मैच में भारतीय खिलाड़ियों को जलवा देखने को मिला।

Next
Highlightsभारत की तरफ से मोहम्मद शमी ने 40 रन देकर तीन विकेट लिये।केएल राहुल ने 24 गेंदों पर छह चौके और तीन छक्कों की मदद से 51 रन बनाए।इशान किशन ने 46 गेंदों पर 70 रन की पारी खेली, जिसमें सात चौके और तीन छक्के शामिल हैं।

T20 WC: भारतीय टीम ने अभ्यास मैच में रंग जमा दिया। टी20 विश्व कप के पहले अभ्यास मैच में इंग्लैंड पर सात विकेट से जीत दर्ज की। इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट पर 188 रन बनाये। भारत ने 19 ओवर में तीन विकेट पर 192 रन बनाकर मैच जीत लिया। 

अभ्यास मैच में भारतीय खिलाड़ियों को जलवा देखने को मिला। खासकर टीम के तीन विकेटकीपर ने जमकर रन मारे। केएल राहुल, ईशान किशन और ऋषभ पंत ने आते ही हमला बोल दिया। राहुल ने 24 गेंद में 51 रन की पारी खेली, जिसमें तीन छक्के और 6 चौके शामिल थे। 

ईशान किशन और राहुल ने ओपनिंग की। किशन ने जमकर हाथ खोले। किशन ने 46 गेंद में 70 रन की पारी खेली, जिसमें 7 चौके और तीन छक्के शामिल थे। भारतीय टीम के मुख्य विकेटकीपर ऋषभ पंत पीछे रहने के मूड में नहीं थे। छक्के मारकर टीम को जीत दिलाई। पंत ने 14 गेंद में 29 रन की पारी खेली, जिसमें तीन छक्के और 1 चौका शामिल था।

केएल राहुल और इशान किशन ने आकर्षक अर्धशतकीय पारियां खेलकर भारतीय शीर्ष क्रम की मजबूती की अच्छी बानगी पेश की। दोनों ने पहले विकेट के लिये 50 गेंदों पर 82 रन जोड़े। आखिर में ऋषभ पंत (14 गेंदों पर नाबाद 29) और हार्दिक पंड्या (10 गेंदों पर नाबाद 16) ने टीम का स्कोर 19 ओवर में तीन विकेट पर 192 रन पर पहुंचाया।

कप्तान विराट कोहली ने टॉस के समय ही स्पष्ट कर दिया था कि मुख्य मैचों में रोहित शर्मा और राहुल पारी की शुरुआत करेंगे और वह तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिये आएंगे। रोहित को इस मैच में विश्राम दिया गया और उनकी जगह इशान ने पारी का आगाज किया जिन्होंने अपना दावा मजबूती से पेश किया। राहुल और इशान ने पहले तीन ओवरों में परिस्थितियां भांपने के बाद आक्रामक तेवर अपनाये।

क्रिस वोक्स ने पारी के तीसरे ओवर में इशान का कैच छोड़ा। वोक्स अगला ओवर करने आये तो राहुल ने उन पर तीन चौके और एक छक्का जड़कर 18 रन बटोरे। इशान ने मार्क वुड के अगले ओवर में दो चौके और एक छक्का लगाया। राहुल ने क्रिस जोर्डन और मोईन का स्वागत छक्के से किया। उन्होंने वुड की गेंद एक्स्ट्रा कवर पर चार रन के लिये भेजकर अर्धशतक पूरा किया लेकिन अगली गेंद भी कवर के ऊपर से मारने के प्रयास में उन्होंने कैच दे दिया।

इशान ने अपनी फॉर्म और ‘क्लीन हिटिंग’ जारी रखी। उन्होंने पारी के 12वें ओवर में आदिल राशिद पर दो छक्के और दो चौके लगाकर इंग्लैंड की बीच के ओवरों की रणनीति गड़बड़ा दी। इनमें से दूसरे छक्के से इशान ने अर्धशतक पूरा किया। पंत ने मोईन पर लगातार दो छक्के जड़कर शुरुआत की।

इशान के इसके बाद लगातार दो कैच छूटे लेकिन उन्होंने अन्य बल्लेबाजों को अभ्यास का मौका देने के लिये स्वयं ही क्रीज छोड़ दी। भारत को आखिरी दो ओवरों में 20 रन की जरूरत थी। हार्दिक ने जोर्डन पर तीन चौके लगाकर दबाव हटाया। पंत ने इसी ओवर की आखिरी गेंद पर ‘फ्री हिट’ पर विजयी छक्का लगाया।

(इनपुट एजेंसी)

Open in app