Syed Mushtaq Ali Trophy: मुंबई की लगातार तीसरी जीत, दिल्ली ने नागालैंड को रौंदा

जीत के लिये 160 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए बिस्टा और तारे ने पहले विकेट के लिये 111 रन जोड़े। बिस्टा ने अपनी पारी में सात चौके और दो छक्के जड़े जबकि तारे ने 10 चौके और दो छक्के लगाये।

By भाषा | Published: November 11, 2019 8:17 PM

Open in App

मुंबई ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में मध्यप्रदेश को नौ विकेट से हराकर अपना विजय अभियान जारी रखा। मुंबई की यह लगातार तीसरी जीत है जिसने ग्रुप डी के पहले दो मैचों में मिजोरम और हरियाणा को हराया। 

वानखेड़े स्टेडियम पर खेले गए मैच में सलामी बल्लेबाज जय बिस्टा (36 गेंद में 68 रन) और आदित्य तारे (48 गेंद में नाबाद 74 रन) के अर्धशतकों की मदद से मुंबई ने 160 रन का लक्ष्य आसानी से हासिल कर लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए मध्यप्रदेश की शुरुआत बेहद खराब रही। आशुतोष शर्मा पहली ही गेंद पर खाता खोले बिना आउट हो गए। 

कप्तान नमन ओझा ने 22 और रजत पाटीदार ने 25 रन बनाये। पार्थ साहनी ने 36 गेंद में 47 रन बनाये जिसमें दो छक्के और तीन चौके शामिल थे। आनंद बैस ने 29 गेंद में 31 और वेंकटेश अय्यर ने 24 रन बनाकर मप्र को 150 रन के पार पहुंचाया। जीत के लिये 160 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए बिस्टा और तारे ने पहले विकेट के लिये 111 रन जोड़े। बिस्टा ने अपनी पारी में सात चौके और दो छक्के जड़े जबकि तारे ने 10 चौके और दो छक्के लगाये। एक अन्य मैच में बंगाल ने मेघालय को 55 रन से हराया। पुडुच्चेरी ने मिजोरम को 31 रन से मात दी। वहीं हरियाणा ने असम को तीन विकेट से हराया।

यादव के शानदार प्रदर्शन से उप्र ने तमिलनाडु को हराया: विकेटकीपर बल्लेबाज उपेंद्र सिंह यादव के 41 गेंद में नाबाद 70 रन की मदद से उत्तर प्रदेश ने ग्रुप बी के मैच में तमिलनाडु को पांच विकेट से हरा दिया। इससे पहले तमिलनाडु ने 20 ओवर में सात विकेट पर 168 रन बनाये। कप्तान दिनेश कार्तिक ने 61 और मुरली विजय ने 51 रन बनाये। 

जवाब में उपेंद्र ने शुभम चौबे (35) के साथ 52 रन की साझेदारी की। उत्तर प्रदेश ने एक गेंद बाकी रहते लक्ष्य हासिल कर लिया। तमिलनाडु के लिये विजय और कार्तिक ने दूसरे विकेट के लिये 75 रन जोड़े जबकि सलामी बल्लेबाज एन जगदीशन (दो) जल्दी आउट हो गए। कार्तिक ने अपनी पारी में पांच चौके और चार छक्के लगाये। विजय शंकर ने 14 गेंद में दो चौके और दो छक्के लगाये। उत्तर प्रदेश के लिये उपेंद्र के अलावा सलामी बल्लेबाज अक्षदीप नाथ ने 28 गेंद में 25 रन बनाये। इस बीच विदर्भ ने मणिपुर को 70 रन से हराकर लगातार तीसरी जीत दर्ज की। दो बार की रणजी चैम्पियन टीम ग्रुप बी में 12 अंक लेकर शीर्ष पर है। 

दिल्ली ने नागालैंड को आठ विकेट से हराया: दिल्ली ने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर ग्रुप ई के मुकाबले में नागालैंड को आठ विकेट से हराया। टॉस जीतकर क्षेत्ररक्षण करने का फैसला करने के बाद दिल्ली ने नागालैंड को 20 ओवर में नौ विकेट पर 75 रन पर रोकने के बाद महज 12.3 ओवर में दो विकेट पर 78 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया। 

बायें हाथ के स्पिनर पवन नेगी ने तीन विकेट झटके जबकि ललित यादव, एस भाटी और करण डागर ने एक-एक विकेट लिये। नागालैंड के लिए सिर्फ एम वोट्सा, एस.एस. मुंधे और आई लेमतुर ही दोहरे आंकड़ें में पहुंच सकें। दिल्ली के लिए ध्रुव शोरे ने 27 और नितिश राणा ने नाबाद 20 रन बनाये। ग्रुप के अन्य मैच में सौराष्ट्र ने गुजरात को आसानी से 57 रन से हराया। 

टॅग्स :सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफीदिल्लीमुंबईबीसीसीआई

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या