IND vs WI 3rd T20:भारत ने वेस्टइंडीज को सात विकेट से हराया, सूर्यकुमार रहे जीत के नायक

सूर्यकुमार यादव की अर्धशतकीय पारी की मदद से भारत ने वेस्टइंडीज को तीसरे टी20 में सात विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ भारत ने पांच मैचों की टी-20 सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली है। सीरीज के आखिरी दो मैच छह और सात अगस्त को अमेरिका में फ्लोरिडा के लॉडरहिल में खेले जाएंगे।

By शिवेंद्र राय | Published: August 03, 2022 10:00 AM

Open in App
ठळक मुद्देभारतीय टीम ने सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली हैसूर्यकुमार यादव ने 76 रन की पारी खेलीपंत 26 गेंदों में 33 रन बनाकर नाबाद रहे

सेंट किट्स: भारत और वेस्टइंडीज के बीच चल रही पांच मैचों की टी20 सीरीज का तीसरा मैच सेंट किट्स के वार्नर मैदान में खेला गया। इस मैच में टीम इंडिया ने कैरेबियन टीम को  सात विकेट से हराकर सीरीज में 2-1 से बढ़त बना ली है। मैच के हीरो सूर्यकुमार यादव रहे जिन्होंने लक्ष्य का पीछा करते हुए शानदार अर्धशतक जड़ा और 76 रन की पारी खेली। 

रोहित ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी

भारतीय कपतान रोहित शर्मा ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। वेस्टइंडीज के लिए पारी की शुरुआत करने आए  ब्रैंडन किंग और कायल मेयर्स ने पहले विकेट के लए 57 रन की साझेदारी की। दोनों की तूफानी बल्लेबाजी देख एक समय ऐसा भी लगा कि कहीं रोहित का फैसला गलत न साबित हो जाए। बाद में भारतीय गेंदबाजों ने वापसी की और वेस्टइंडीज को 20 ओवर में पांच विकेट पर 164 रन पर रोक दिया। वेस्टइंडीज की तरफ से कायल मेयर्स ने सबसे ज्यादा 73 रन की पारी खेली। गेंदबाजी में भारत की तरफ से भुवनेश्वर कुमार ने सबसे ज्यादा दो विकेट लिए। वहीं, हार्दिक पांड्या और अर्शदीप सिंह को एक-एक विकेट मिला। 

भारत ने सफलतापूर्वक किया रनों का पीछा

165 रनों के लक्ष्य का पीछा करने के लिए भारत की तरफ से रोहित और सूर्यकुमार की सलामी जोड़ी मैदान में उतरी। रोहित शर्मा रिटायर्ड हर्ट होकर पवैलियन वापस लौटे। इसके बाद तीसरे विकेट के लिए सूर्या और श्रेयस के बीच 86 रन की  साझेदारी हुई। श्रेयस 27 गेंदों में 24 रन बनाकर आउट हुए। सूर्यकुमार यादव 44 गेंदों में आठ चौके और चार छक्के की मदद से 76 रन बनाकर आउट हुए। आखिर में पंत और दीपक हूडा ने मैच को अंजाम तक पहुंचाया और 19 ओवर में टीम इंडिया को जीत दिला दी। पंत 26 गेंदों में तीन चौके और एक छक्के की मदद से 33 रन बनाकर नाबाद रहे। वहीं हुड्डा 10 रन बनाकर नाबाद रहे। 

इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने लक्ष्य का पीछा करते हुए जीतने का अपना शानदार रिकॉर्ड बरकरार रखा। भारत की यह पिछले 21 मैचों में लक्ष्य का पीछा करते हुए 19वीं जीत थी। बता दें कि इस सीरीज के अंतिम दो मैच अमेरिका में खेले जाएंगे। सीरीज के आखिरी दो मैच छह और सात अगस्त को फ्लोरिडा के लॉडरहिल में खेले जाएंगे। 

टॅग्स :भारत Vs वेस्टइंडीजSuryakumar Yadavरोहित शर्माभारतीय क्रिकेट टीमबीसीसीआई
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या