सुनील गावस्कर ने नंबर-4 पर बल्लेबाजी के लिए चुना ये खिलाड़ी, कहा- आईपीएल फॉर्म डालेगी असर

मुख्य चयनकर्ता से लेकर कप्तान विराट कोहली और उपकप्तान रोहित शर्मा कह चुके हैं कि आईपीएल की फॉर्म चयन प्रक्रिया पर असर नहीं डालेगी, लेकिन पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर के मुताबिक वर्ल्ड कप में टीम का चयन आईपीएल के आधार पर होना चाहिए।

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: April 13, 2019 05:11 PM2019-04-13T17:11:28+5:302019-04-13T17:21:56+5:30

Sunil Gavaskar says India might select KL Rahul for No.4 in World Cup based on IPL form | सुनील गावस्कर ने नंबर-4 पर बल्लेबाजी के लिए चुना ये खिलाड़ी, कहा- आईपीएल फॉर्म डालेगी असर

सुनील गावस्कर ने नंबर-4 पर बल्लेबाजी के लिए चुना ये खिलाड़ी, कहा- आईपीएल फॉर्म डालेगी असर

googleNewsNext

विश्व कप 2019 की शुरुआत 30 मई से होने जा रही है। टीम इंडिया ने अपना पहला मुकाबला 5 जून को साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेलना है। विश्व कप के लिए भारतीय टीम का चयन 15 अप्रैल को होना है, जिसमें बैटिंग में नंबर-4 की पोजिशन सभी के लिए सिरदर्दी बनी हुई है।

मुख्य चयनकर्ता से लेकर कप्तान विराट कोहली और उपकप्तान रोहित शर्मा कह चुके हैं कि आईपीएल की फॉर्म चयन प्रक्रिया पर असर नहीं डालेगी, लेकिन पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर के मुताबिक वर्ल्ड कप में टीम का चयन आईपीएल के आधार पर होना चाहिए, क्योंकि यही उनकी वर्तमान फॉर्म है। उनके मुताबिक नंबर-4 के लिए केएल राहुल फिट बैठते हैं।

इंडिया टुडे से बातचीत में गावस्कर ने कहा, ''नंबर 4 पर कौन बल्लबाजी करेगा, इस पर बहस की जा सकती है। आईपीएल में खिलाड़ियों का हालिया फॉर्म देखकर ही इस पर विचार होना चाहिए। रायुडू इस सीजन में फॉर्म में दिखाई नहीं पड़ रहे हैं, इसलिए राहुल को नंबर चार के लिए चुना जा सकता है। पहले भी राहुल नंबर 4 पर खेलते रहे हैं। लेकिन पिछले कुछ एक साल से वह कन्फ्यूज से थे। लेकिन अब हम उन्हें एकाग्रता और फोकस के साथ बल्लेबाजी करते देख रहे हैं। राहुल विराट कोहली की तरह ही कंसीसेंट परफॉर्मर हैं। उनमें आक्रमण और डिफेंस दोनों क्षमताएं हैं।''

भारतीय टीम अपने मैच 5 जून (दक्षिण अफ्रीका), 9 जून (ऑस्ट्रेलिया), 13 जून (न्यूजीलैंड), 16 जून (पाकिस्तान), 22 जून (अफगानिस्तान), 27 जून (वेस्टइंडीज), 30 जून (इंग्लैंड), 2 जुलाई (बांग्लादेश) और 6 जुलाई (श्रीलंका) के खिलाफ खेलेगी।

पूरे टूर्नामेंट के दौरान कुल मिलाकर 7 मैच दिन-रात के होंगे, जिसका पहला मैच 2 जून को ब्रिस्टल में ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के बीच खेला जाएगा। राउंड रॉबिन स्टेज का अंत 6 जुलाई को होगा और उसके बाद 9 जुलाई से सेमीफाइनल मैच खेले जाएंगे।

Open in app