शुभमन गिल के भविष्य को लेकर सुनील गावस्कर ने की बड़ी भविष्यवाणी, जानें युवा बल्लेबाज के लिए क्या कहा

शुभमन गिल ने महान क्रिकेटर सुनील गावस्कर को प्रभावित कर दिया है, जिन्होंने उनके भविष्य के बारे में एक बड़ी भविष्यवाणी की है।

By मनाली रस्तोगी | Published: March 11, 2023 4:04 PM

Open in App
ठळक मुद्देभारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच नरेंद्र मोदी स्टेडियम में चौथा और अंतिम टेस्ट क्रिकेट मैच खेला जा रहा है।मैच के तीसरे दिन शनिवार को युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने शतक जमाया, जिसे लेकर उनकी हर जगह तारीफ हो रही है।गिल ने महान क्रिकेटर सुनील गावस्कर को प्रभावित कर दिया है, जिन्होंने उनके भविष्य के बारे में एक बड़ी भविष्यवाणी की है।

अहमदाबाद: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच नरेंद्र मोदी स्टेडियम में चौथा और अंतिम टेस्ट क्रिकेट मैच खेला जा रहा है। इस बीच चौथे मैच के तीसरे दिन शनिवार को युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने शतक जमाया, जिसे लेकर उनकी हर जगह तारीफ हो रही है। यही नहीं, गिल ने महान क्रिकेटर सुनील गावस्कर को प्रभावित कर दिया है, जिन्होंने उनके भविष्य के बारे में एक बड़ी भविष्यवाणी की है।

स्टार स्पोर्ट्स के साथ अपनी बातचीत के दौरान पूर्व सलामी बल्लेबाज ने गिल की बल्लेबाजी के बारे में विस्तार से बात की और कहा कि ऐसा लग रहा था कि उनके पास अन्य बल्लेबाजों की तुलना में गेंद पर थोड़ा अधिक समय है। 

उन्होंने कहा, "उसके पास बहुत समय है। जब वह रक्षात्मक शॉट खेलते हैं, तो जिस तरह से वह आगे झुकते हैं, यहां तक ​​कि मिचेल स्टार्क के खिलाफ भी...वह बल्ले का सीधा चेहरा प्रस्तुत करते हैं और आगे की रक्षा करते हैं, यह देखना बहुत सुखद था।" 

सुनील गावस्कर ने कहा, "इससे पता चलता है कि उसमें आत्मविश्वास है। वह सिर्फ बैकफुट पर ही नहीं खेलते हैं। उसका पैर आगे बढ़ता है और उसके पास एक ठोस आक्रमण ही नहीं बल्कि एक ठोस बचाव है। और टेस्ट क्रिकेट में आपको इसकी जरूरत होती है।" 

उन्होंने कहा, "तेज गेंदबाजों के खिलाफ आगे और पीछे घूमना बहुत आसान नहीं है। लेकिन वह लाइन और लेंथ बहुत अच्छी तरह से चुनते हैं। किसी भी बल्लेबाज के पास अगर टाइम हो, उसने अगर अपने करियर को संभाला, तो आगे जाकर 8-10 हजार रन आराम से कर लेगा।" 

टॅग्स :शुभमन गिलसुनील गावस्कर
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या