सुनील गावस्कर ने रोहित शर्मा को दी ब्रेक लेने की सलाह, WTC फाइनल के लिए चुनी अपनी टीम

मुंबई के 7 मैचों में 3 जीत और 4 हार के साथ 6 अंक हैं। 5 बार की चैंपियन टीम पिछले 2 सीजन में प्लेऑफ भी नही खेल पाई थी और इसका दबाव भी रोहित शर्मा पर होगा। अब सुनील गावस्कर ने कहा है कि रोहित काफी ज्यादा बेचैन लग रहे हैं, उन्हें एक छोटे से ब्रेक की सख्त जरूरत है।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: April 26, 2023 6:54 PM

Open in App
ठळक मुद्देगावस्कर ने रोहित शर्मा को दी ब्रेक लेने की सलाहकहा- वह काफी ज्यादा बेचैन लग रहे हैं, उन्हें एक छोटे से ब्रेक की सख्त जरूरत हैविश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए चुनी अपनी टीम

नई दिल्ली: आईपीएल 2023 में मुंबई इंडियंस की टीम का सफर अभी तक काफी उतार-चढ़ाव भरा रहा है। पहले दो मुकाबले टीम हारी और उसके बाद जीत की हैट्रिक लगा दी। फिर टीम को लगातार दो मैच में हार की सामना करना पड़ा। इन सबके बीच सबसे ज्यादा चर्चा रोहित शर्मा की कप्तानी और बैटिंग फार्म को लेकर हो रही है। मुंबई के कई खिलाड़ी अनफिट हैं और उनकी डेथ ओवर्स में रन लुटाने की दिक्कत का कोई हल निकलता हुआ नजर नहीं आ रहा है। टीम की स्थिति को लेकर कप्तान रोहित मैदान पर परेशान भी दिखते हैं।

अब इस बारे में पूर्व भारतीय खिलाड़ी सुनील गावस्कर का बड़ा बयान आया है। गावस्कर ने कहा, "मैं मुंबई इंडियंस के बल्लेबाजी क्रम में कुछ बदलाव देखना चाहूंगा। सच कहूं तो मैं चाहता हूं कि टीम के कप्तान रोहित शर्मा भी कुछ समय के लिए एक ब्रेक ले लें और खुद को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए फिट रखें। इसके बाद वह आईपीएल के आखिरी लेग में वापसी कर सकते हैं। फिलहाल उन्हें एक छोटे से ब्रेक की सख्त जरूरत है। वह काफी ज्यादा बेचैन लग रहे हैं। हो सकता है कि वह इस समय वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के बारे में सोच रहे हों, मुझे नहीं पता।"

मुंबई के 7 मैचों में 3 जीत और 4 हार के साथ 6 अंक हैं। 5 बार की चैंपियन टीम पिछले 2 सीजन में प्लेऑफ भी नही खेल पाई थी और इसका दबाव भी रोहित शर्मा पर होगा। रोहित ने एक मैच में अर्धशतक भी लगाया था लेकिन उसके बाद बल्ले से भी वह कुछ खास नहीं कर पाए हैं। 

सुनील गावस्कर ने आगे कहा, "इस वक्त वह जिस स्थिति में है कोई चमत्कार ही उन्हें प्लेऑफ में पहुंचा सकता है। उन्हें (मुंबई इंडियंस) को बेहद शानदार गेंदबाजी और बल्लेबाजी करने की जरूरत है।"

स्टार स्पोर्ट्स के साथ बातचीत में गावस्कर ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के बारे में भी बात की। उन्होंने कहा,  "टीम इंडिया को श्रेयस अय्यर की जगह दूसरा खिलाड़ी चाहिए था। रहाणे टीम में आईपीएल में अपनी फॉर्म की वजह से नहीं चुने गए हैं। वह रणजी में शानदार खेल से टीम में आए हैं। उन्होंने मुंबई के लिए घरेलू सीजन में शानदार प्रदर्शन किया था। अब यह बड़ा सवाल है कि प्लेइंग-11 में कौन चुना जाएगा? फाइनल मुकाबले में विकेटकीपर केएस भरत होंगे या केएल राहुल। इसे लेकर हमें इंतजार करना होगा।"

गावस्कर ने फाइनल के लिए अपनी प्लेइंग-11 भी चुनी है जो कि ऐसी है।

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, केएल राहुल (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, जयदेव उनादकट, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज।

टॅग्स :आईपीएल 2023सुनील गावस्कररोहित शर्मामुंबई इंडियंसटेस्ट क्रिकेट
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या