बैन झेल रहे स्टीव स्मिथ को लगा बड़ा झटका, IPL 2019 से हो सकते हैं बाहर

बॉल टैम्परिंग मामले में एक साल का बैन झेल रहे ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव  स्मिथ को बड़ा झटका लगा है और वो मार्च में शुरू होने वाले आईपीएल से बाहर हो सकते हैं।

By सुमित राय | Published: January 14, 2019 9:31 AM

Open in App

बॉल टैम्परिंग मामले में एक साल का बैन झेल रहे ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव  स्मिथ को बड़ा झटका लगा है और वो मार्च में शुरू होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) से बाहर हो सकते हैं। इसके साथ ही उनके इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी में देरी हो सकती है। बता दें कि स्टीव स्मिथ को आईपीएल 2019 के लिए राजस्थान रॉयल्स ने रिटेन किया है।

इंटरनेशनल क्रिकेट से बैन के बाद स्मिथ टी20 लीग में खेल रहे थे और हाल ही में उन्होंने बांग्लादेश प्रीमियर लीग (बीपीएल) में हिस्सा लिया था, लेकिन कोहनी की चोट के कारण उन्हें इससे बाहर होना पड़ा है और वो रविवार को सिडनी लौट चुके हैं। स्मिथ ने बांग्लादेश प्रीमियर लीग के दो मैचों में हिस्सा लिया था। उन्होंने एक मैच में 16 रन बनाए थे, जबकि दूसरे मैच में खाता भी नहीं खोल पाए थे।

सिडनी लौटने के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) की मेडिकल स्टाफ टीम ने स्मिथ के चोक का स्कैन किया। स्कैन के बाद पता चला है कि उन्हें अपने कोहनी की सर्जरी करवानी होगी।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के प्रवक्ता ने बताया कि स्मिथ के दाईं कोहनी में चोट लगी है, जिसके मंगलवार को ऑपरेशन किया जाएगा। ऑपरेशन के बाद उन्हें करीब छह हफ्ते तक ब्रेस पहनना होगा। इसके बाद वो रिहैबिलिटेशन से गुजरना होगा।

आईपीएल 2019 की शुरुआत 23 मार्च से हो रही है और उस दौरान स्टीव स्मिथ रिहैबिलिटेशन की प्रक्रिया से गुजरेंगे। इस कारण वो आईपीएल से बाहर हो सकते हैं। स्मिथ के वर्ल्ड कप और एशेज सीरीज तक फिट होने की उम्मीद है।

बता दें कि स्टीव स्मिथ को मार्च 2018 में साउथ अफ्रीका दौरे पर बॉल टैम्परिंग का दोषी पाया गया था और इसके बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने उन पर एक साल के लिए बैन कर दिया था। स्मिथ के साथ डेविड वॉर्नर पर भी एक साल का बैन लगा था, जबकि कैमरन बैनक्रॉफ्ट नौ महीने के लिए प्रतिबंधित किए गए थे। स्मिथ और वॉर्नर का बैन 29 मार्च को खत्म हो रहा है, जबकि बैनक्रॉफ्ट का बैन दिसंबर में खत्म हो चुका है।

टॅग्स :स्टीव स्मिथइंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)बॉल टैम्परिंगराजस्थान रॉयल्स

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या