खत्म हुआ 2 साल का बैन, स्टीव स्मिथ अब फिर से संभाल सकेंगे ऑस्ट्रेलिया की कमान

दो साल पहले दक्षिण अफ्रीका में गेंद से छेड़छाड़ प्रकरण में स्मिथ के शामिल होने के बाद उनकी कप्तानी छीन ली गयी और ऑस्ट्रेलियाई टीम की अगुआई करने से प्रतिबंधित कर दिया गया था।

By भाषा | Published: March 29, 2020 06:57 PM2020-03-29T18:57:24+5:302020-03-29T18:57:24+5:30

Steve Smith again eligible for Australia captaincy as ban ends | खत्म हुआ 2 साल का बैन, स्टीव स्मिथ अब फिर से संभाल सकेंगे ऑस्ट्रेलिया की कमान

खत्म हुआ 2 साल का बैन, स्टीव स्मिथ अब फिर से संभाल सकेंगे ऑस्ट्रेलिया की कमान

googleNewsNext

स्टीव स्मिथ पर लगा दो साल का कप्तानी प्रतिबंध रविवार को समाप्त हो गया जिससे वह फिर से ऑस्ट्रेलियाई टीम की कमान संभाल सकेंगे। हालांकि कोविड-19 महामारी के चलते अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट पर अभी अनिश्चितता के बादल छाये हुए हैं।

दो साल पहले दक्षिण अफ्रीका में गेंद से छेड़छाड़ प्रकरण में स्मिथ के शामिल होने के बाद उनकी कप्तानी छीन ली गयी और ऑस्ट्रेलियाई टीम की अगुआई करने से प्रतिबंधित कर दिया गया। उनका यह प्रतिबंध रविवार को समाप्त हो गया और अगर जरूरत पड़ी तो वह फिर से ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी संभाल सकेंगे।

स्मिथ ने चैनल नाइन टीवी से कहा कि वह मानसिक और शारीरिक रूप से फिट रहने के लिये अपना सर्वश्रेष्ठ कर रहे हैं, जिसके लिये वह घर में बने जिम में अभ्यास कर रहे हैं और गिटार बजा रहे हैं। आस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों को न्यूजीलैंड में श्रृंखला खत्म होने के बाद इंडियन प्रीमियर लीग में भाग लेना था, लेकिन अभी इसके आयोजन पर चीजें स्पष्ट नहीं हुई हैं और ऑस्ट्रेलिया का इंग्लैंड और बांग्लादेश के दौरे पर भी बादल छाये हुए हैं।

स्मिथ ने कहा, ‘‘इस समय ऐसा बिलकुल नहीं लग रहा है कि आईपीएल आयोजित होगा। मुझे लगता है कि अगले कुछ दिनों में कुछ बैठकें होंगी। लेकिन मैं शारीरिक और मानसिक रूप से फिट रहने की कोशिश कर रहा हूं। अगर यह होती है तो अच्छा है।’’

Open in app