SL vs NZ, 2nd Test: वीजे वाटलिंग-कॉलिन डी ग्रैंडहोम के बीच अटूट साझेदारी, न्यूजीलैंड को विशाल बढ़त

By भाषा | Published: August 25, 2019 9:35 PM

Open in App

वीजे वाटलिंग और कोलिन डी ग्रैंडहोमे की अर्धशतकों के दम पर न्यूजीलैंड ने रविवार को बारिश से प्रभावित दूसरे टेस्ट के चौथे दिन श्रीलंका के खिलाफ पहली पारी में 138 रन की बढ़त हासिल कर ली। डी ग्रैंडहोमे ने आक्रामक बल्लेबाजी करते हुए 75 गेंद में 83 रन की पारी खेली। उन्होंने वाटलिंग के साथ छठे विकेट के लिए 113 रन की अटूट साझेदारी कर पी सारा ओवल मैदान में श्रीलंकाई गेंदबाजों को परेशान किया। बारिश और गीली आउटफील्ड के कारण पहला सत्र धुल गया था और पूरे दिन सिर्फ 48 ओवर का खेल संभव हो सका।

बीती रात के चार विकेट पर 196 रन स्कोर से आगे खेलते हुए न्यूजीलैंड ने दो सत्र में में केवल टॉम लैथम का विकेट गंवाया। मैच के तीसरे दिन शतक लगाने वाले लैथम ने 154 रन बनाए। उन्होंने पांचवें विकेट के लिए वाटलिंग के साथ 143 रन की भागीदारी निभाई।

ऑफ स्पिनर दिलरूवान परेरा ने इस मैराथन साझेदारी को समाप्त किया। लैथम ने रिव्यू लेने का फैसला किया, जिसके बाद मैदानी अंपायर के फैसले को कायम रखा गया। लैथम ने 111 रन से आगे खेलना शुरू किया था और टेस्ट में पांचवीं बार 150 रन से ज्यादा का स्कोर बनाया।

उन्होंने करियर की सर्वश्रेष्ठ नाबाद 264 रन की पारी पिछले साल वेलिंगटन में श्रीलंका के खिलाफ खेली थी। वाटलिंग ने भी अपना 18वां टेस्ट अर्धशतक पूरा किया जबकि ग्रैंडहोमे ने छठी बार अर्धशतक लगाया। ग्रैंडहोमे ने अपनी पारी के दौरान पांच चौके और इतने ही छक्के लगाये। श्रीलंका की टीम विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के तहत खेली जा रही दो मैचों की इस श्रृंखला में 1-0 से आगे है।

टॅग्स :श्रीलंका क्रिकेट टीमन्यूजीलैंड क्रिकेट टीमआईसीसी

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या