SRH IPL 2023: राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ अनुभवी तेज गेंदबाज करेंगे कप्तानी, सनराइजर्स हैदराबाद कप्तान इस सीरीज में व्यस्त

SRH IPL 2023: सनराइजर्स हैदराबाद अपना पहला मैच रविवार को हैदराबाद में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेलेगी।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: March 30, 2023 7:09 PM

Open in App
ठळक मुद्देएडेन मार्कराम दक्षिण अफ्रीका की राष्ट्रीय टीम को अपनी सेवांए दे रहे हैं।सनराइजर्स का दूसरा मैच सात अप्रैल को लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ है। एकदिवसीय विश्व कप में सीधे क्वालीफाई करने के लिए दक्षिण अफ्रीका के लिए यह श्रृंखला महत्वपूर्ण है।

SRH IPL 2023: भारत के अनुभवी तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में सनराइजर्स हैदराबाद के शुरुआती मुकाबले में टीम की अगुआई करेंगे क्योंकि नियमित कप्तान एडेन मार्कराम दक्षिण अफ्रीका की राष्ट्रीय टीम को अपनी सेवांए दे रहे हैं।

मौजूदा सत्र शुक्रवार को अहमदाबाद में गत चैंपियन गुजरात टाइटंस और चार बार की विजेता चेन्नई सुपर किंग्स के मैच के साथ शुरू होगा। सनराइजर्स हैदराबाद अपना पहला मैच रविवार को हैदराबाद में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेलेगी। मार्कराम नीदरलैंड के खिलाफ दो मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के लिए दक्षिण अफ्रीका में हैं और तीन अप्रैल को ही भारत पहुंचेंगे।

इस साल के आखिर में भारत में खेले जाने वाले एकदिवसीय विश्व कप में सीधे क्वालीफाई करने के लिए दक्षिण अफ्रीका के लिए यह श्रृंखला महत्वपूर्ण है। दक्षिण अफ्रीका के मैच 31 मार्च और दो अप्रैल को खेले जाएंगे। तैंतीस साल के भुवनेश्वर सनराइजर्स हैदराबाद के 2013 में अस्तित्व में आने के बाद से ही टीम के साथ है। उन्होंने 2019 में छह और 2022 में एक मैच में टीम कप्तानी की है। इस दौरान दो मैचों में टीम को सफलता मिली है। सनराइजर्स का दूसरा मैच सात अप्रैल को लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ है। 

टॅग्स :आईपीएल 2023सनराइजर्स हैदराबादभुवनेश्वर कुमारऐडेन मार्कराम
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या