करियर का आखिरी अंतर्राष्ट्रीय मैच खेल रहे वर्नोन फिलैंडर, आईसीसी ने इस वजह से लगा दिया जुर्माना

फिलैंडर ने पिछले साल घोषणा की कि वह इंग्लैंड के खिलाफ श्रृंखला के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे, लेकिन...

By भाषा | Published: January 26, 2020 6:15 PM

Open in App

अपना अंतिम टेस्ट खेल रहे दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाज वर्नोन फिलैंडर पर वांडरर्स स्टेडियम में चल रहे चौथे टेस्ट के दूसरे दिन इंग्लैंड के बल्लेबाज जोस बटलर के आउट होने पर अपशब्द कहने के लिये मैच फीस का 15 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने शुक्रवार को घोषणा की कि फिलैंडर को लेवल एक का दोषी पाया गया, जिसमें अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान अभद्र भाषा का इस्तेमाल और भाव-भंगिमा करना शामिल है जो बल्लेबाज को अपने आउट होने के बाद आक्रामक व्यवहार करने के लिये उकसा सकता है।

बटलर पर केपटाउन में दूसरे टेस्ट में फिलैंडर से गाली गलौच करने के लिये मैच फीस का 15 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया था। फिलैंडर ने पिछले साल घोषणा की कि वह इंग्लैंड के खिलाफ श्रृंखला के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे, लेकिन अंतिम टेस्ट उनके लिये अच्छा नहीं रहा क्योंकि वह इंग्लैंड की दूसरी पारी के दौरान महज नौ गेंद खेलने के बाद हैमस्ट्रिंग चोट के कारण लंगड़ाते हुए मैदान से चले गये थे।

टॅग्स :इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्डवर्नोन फिलैंडरइंग्लैंड क्रिकेट टीमआईसीसी

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या