गांगुली को लेकर शोएब अख्तर ने दिया बड़ा बयान, कहा- उनके कारण ही टीम इंडिया ने पाक को हराना सीखा

सौरव गांगुली ने 14 अक्टूबर को बीसीसीआई मुख्यालय में अध्यक्ष पद का नामांकन दखिल किया था और उनके टक्कर में कोई भी नहीं है।

By सुमित राय | Published: October 16, 2019 9:59 AM

Open in App
ठळक मुद्देगांगुली के बीसीसीआई अध्यक्ष बनने पर शोएब अख्तर ने बधाई दी है।शोएब ने कहा, गांगुली के कारण ही भारत के पास पाक को हराने जज्बा आया था।

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली के भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष बनने पर पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने बधाई दी है। इसके साथ ही शोएब ने कहा कि गांगुली के कारण ही भारतीय टीम के पास पाकिस्तान को हराने जज्बा आया था।

शोएब अख्तर ने अपने यूट्यूब चैनल पर सौरव गांगुली की तारीफ करते हुए कहा कि गांगुली ही वह शख्स हैं, जिन्होंने कठिन समय में भारतीय खिलाड़ियों की मानसिकता को बदला था और टीम इंडिया को नई ऊंचाइयों पर पहुंचाया, क्योंकि उन्हें क्रिकेट का अच्छा ज्ञान है।

शोएब अख्तर ने कहा, 'मुझे लगा कि हिन्दुस्तान क्रिकेट को ट्रांसफॉर्म करने एक बंदा आया था और सौरव गांगुली था। इससे पहले 1997-98 में मुझे कभी नहीं लगा कि हिन्दुस्तान शायद पाकिस्तान को हरा पाए। मुझे कभी नहीं लगा कि हिन्दुस्तान के पास कभी वह शोला, भड़क या सिस्टम नहीं था कि जिससे वह पाकिस्तान को हरा सके। जब तक गांगुली कप्तान नहीं बने थे।'

शोएब ने कहा, 'गांगुली के कप्तान बनने के बाद मैंने कई नए चेहरे आते देखा। मैंने हरभजन को आते देखा, सहवाग को लाया और सचिन को ओपन कराया। खुद ओपन किया, युवराज आया और गांगुली गंभीर को लेकर आए। गांगुली के आने के बाद टीम इंडिया में एक सिस्टम बना और फिर मुझे '

बता दें कि सौरव गांगुली ने 14 अक्टूबर को बीसीसीआई मुख्यालय में अध्यक्ष पद का नामांकन दखिल किया था और उनके टक्कर में कोई भी नहीं है। ऐसा में 23 अक्टूबर को उनका बीसीसीआई का अध्यक्ष चुना जाना लगभग तय है।

टॅग्स :सौरव गांगुलीशोएब अख्तरबीसीसीआईभारत vs पाकिस्तान

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या