विराट कोहली और स्टीव स्मिथ में कौन है बेस्ट? सौरव गांगुली ने इस खिलाड़ी का लिया नाम

हाल ही में खत्म हुए एशेज टेस्ट सीरीज में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने शानदार बल्लेबाजी की और 4 मैचों की 7 पारियों में 110 के औसत से 774 रन बनाए हैं।

By सुमित राय | Published: September 17, 2019 7:52 AM

Open in App
ठळक मुद्देविराट कोहली और स्टीव स्मिथ की तुलना हमेशा होगी रहती है।यह चर्चा हमेशा तेज होती है कि दोनों खिलाड़ियों में बेस्ट कौन है।अब गांगुली ने बताया है कि कोहली और स्मिथ में कौन बेस्ट है।

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ की तुलना हमेशा होगी रहती है। यह चर्चा हमेशा तेज होती है कि दोनों खिलाड़ियों में बेस्ट कौन है। इस पर टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने अपनी राय रखी है और बताया है कि कोहली और स्मिथ में कौन सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज है।

सौरव गांगुली ने कोलकाता में एक कार्यक्रम के दौरान कहा, 'कोहली और स्मिथ में बेस्ट कौन है? यह वो सवाल है जिसका जवाब नहीं दिया सकता।' उन्होंने कहा, 'विराट इस समय दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं। इसलिए हम इससे खुश हैं। स्मिथ का रिकॉर्ड खुद बोलता है। 26 टेस्ट शतक लगाना एक अद्भुत रिकॉर्ड है।'

बता दें कि हाल ही में खत्म हुए एशेज टेस्ट सीरीज में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने शानदार बल्लेबाजी की और 4 मैचों की 7 पारियों में 110 के औसत से 774 रन बनाए हैं। स्मिथ अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर विराट कोहली को पीछे छोड़ आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में नंबर एक बल्लेबाज भी बन गए हैं।

विकेटकीपर बल्लेबाज एमएस धोनी के संन्यास और भविष्य के बारे में पूछे जाने पर गांगुली ने कहा, 'धोनी महत्वपूर्ण व्यक्ति हैं और उन्हें ही निर्णय लेने दें। इसके साथ ही मुझे नहीं पता कि चयनकर्ता क्या सोचते हैं और विराट क्या सोचते हैं।'

टॅग्स :सौरव गांगुलीविराट कोहलीस्टीव स्मिथभारतीय क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या