हार्दिक पंड्या की फिटनेस पर सौरव गांगुली ने दिया बड़ा अपडेट, बताया कब तक करेंगे टीम में वापसी

हार्दिक के फिटनेस को लेकर बड़ा अपडेट सामना आया है और बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने टीम में वापसी को लेकर जानकारी दी है।

By सुमित राय | Published: January 28, 2020 08:51 AM2020-01-28T08:51:42+5:302020-01-28T10:21:57+5:30

Sourav Ganguly confirms allrounder Hardik Pandya is not fit, says- He is unlikely to play in New Zealand Test series | हार्दिक पंड्या की फिटनेस पर सौरव गांगुली ने दिया बड़ा अपडेट, बताया कब तक करेंगे टीम में वापसी

हार्दिक पंड्या को साल 2018 में एशिया कप के दौरान चोट लगी थी।

googleNewsNext
Highlightsभारतीय क्रिकेट टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या पीठ की चोट के बाद से ही टीम से बाहर चल रहे है।पंड्या ने पिछले साल अक्टूबर में पीठ का ऑपरेशन कराया था, जिसके बाद फिटनेस पाने की कोशिश कर रहे हैं।

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या पीठ की चोट के बाद से ही टीम से बाहर चल रहे है और हाल ही में फिटनेस में फेल होने के बाद न्यूजीलैंड दौरे के लिए चुनी गई टीम के लिए उनके नाम पर विचार नहीं किया गया। अब हार्दिक के फिटनेस को लेकर बड़ा अपडेट सामना आया है और बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने बताया कि हार्दिक ने अभी तक फिटनेस हासिल नहीं की है और वह न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज भी नहीं खेल पाएंगे।

सौरव गांगुली ने बताया कि हार्दिक पंड्या ने पीठ की सर्जरी के बाद अब तक फिटनेस हासिल नहीं की है और उन्होंने टीम में वापसी के लिए अभी समय लगेगा। गांगुली ने कहा, 'हार्दिक पंड्या अभी नहीं खेल सकता, क्योंकि उसे फिट होने में अभी समय लगेगा।'

बता दें कि हार्दिक पंड्या की फिटनेस अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की जरूरतों के मुताबिक नहीं है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी के लिए उन्हें बड़ौदा के लिए कम से कम एक घरेलू मैच खेलना होगा। इसके बाद ही दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली जाने वाली घरेलू एकदिवसीय श्रृंखला के लिए उनके नाम पर विचार होने की संभावना है।

26 साल के हार्दिक पंड्या ने दावा किया था कि वह न्यूजीलैंड दौरे के दूसरे हिस्से के लिए फिट हो जाएंगे, लेकिन बीसीसीआई से जुड़े सूत्रों का कहना है कि वह पंड्या का निजी व्यक्तिगत आकलन था। पंड्या ने गेंदबाजी कार्यभार से जुड़ा परीक्षण नहीं दिया था, जो पीठ की चोट से वापसी करने वाले गेंदबाज के लिए जरूरी होता है।

बता दें कि हार्दिक पंड्या को साल 2018 में एशिया कप के दौरान चोट लगी थी। हालांकि वह 2019 आईपीएल और आईसीसी वर्ल्ड कप के दौरान फिट हो गए थे, लेकिन फिर उनको चोट ने परेशान किया और उन्हें ऑपरेशन कराना पड़ा। ऑपरेशन के बाद हार्दिक फिटनेस पाने की कोशिश कर रहे हैं।

Open in app