ICC Women's ODI Rankings: स्मृति मंधाना को 2 पायदान का नुकसान, दीप्ति शर्मा का ऑलआरांडर में जलवा

दीप्ति शर्मा गेंदबाजों की सूची में 10वें, जबकि ऑलआराउंडर की सूची में चौथे पायदान पर हैं...

By भाषा | Published: March 02, 2021 3:16 PM

Open in App
ठळक मुद्देआईसीसी ने जारी की महिला वनडे रैंकिंग।स्मृति मंधाना को नुकसान।बॉलर समेत ऑलराउंडर की टॉप-10 लिस्ट में दीप्ति शर्मा।

ICC Women's ODI Rankings: भारतीय सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना 2 मार्च को जारी आईसीसी की महिला वनडे रैंकिंग में बल्लेबाजों की सूची में दो स्थान के नुकसान से छठे स्थान पर खिसक गईं, जबकि झूलन गोस्वामी गेंदबाजों की सूची में पांचवें स्थान पर बरकरार हैं।

मिताली राज नौवें पायदान पर

अनुभवी खिलाड़ी मिताली राज 687 अंक के साथ नौवें स्थान पर हैं और बल्लेबाजी रैंकिंग में शीर्ष 10 में शामिल दूसरी भारतीय बल्लेबाज हैं। स्मृति के 732 अंक हैं।

टैमी ब्युमोंट ने लगाई 5 पायदान की छलांग

इंग्लैंड की सलामी बल्लेबाज टैमी ब्युमोंट न्यूजीलैंड के खिलाफ शृंखला में 2-1 की जीत के दौरान शानदार प्रदर्शन की बदौलत पांच स्थान की छलांग के साथ शीर्ष पर पहुंच गई हैं। टैमी ने वेस्टइंडीज की स्टेफनी टेलर और न्यूजीलैंड की ऐमी सेटरथवाइट जैसी खिलाड़ियों को पछाड़ा और दूसरे स्थान पर मौजूद ऑस्ट्रेलिया की कप्तान मैग लेनिंग पर 16 अंक की बढ़त बना ली है।

ऑलराउंडर की सूची में एलिस पैरी नंबर-1

झूलन (691), पूनम यादव (679), शिखा पांडे (675) और दीप्ति शर्मा (639) गेंदबाजों की सूची में शीर्ष 10 में शामिल हैं। ये सभी अपनी पिछली रैंकिंग पर बरकरार हैं। ऑस्ट्रेलिया की जेस जोनासेन 804 अंक के साथ शीर्ष स्थान पर कायम हैं। उनके बाद उनकी हमवतन मेगान शुट (735) का नंबर आता है। वहीं ऑलराउंडरों की सूची में दीप्ति शर्मा 359 अंक के साथ चौथे स्थान पर बनी हुई हैं। ऑस्ट्रेलिया की एलिस पैरी शीर्ष पर चल रही हैं।

टॅग्स :आईसीसी रैंकिंगवनडेभारतीय क्रिकेट टीममिताली राजझूलन गोस्वामीस्मृति मंधाना

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या