SL vs NZ, 3rd T20: लसिथ मलिंगा ने इतिहास रचते हुए लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी, देखें पूरी लिस्ट

लसिथ मलिंगा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में चार ओवर में छह रन देकर पांच विकेट लिया और इतिहास रच दिया।

By सुमित राय | Published: September 07, 2019 7:06 AM

Open in App
ठळक मुद्देश्रीलंकाई टीम ने तीसरे और आखिरी टी20 मैच में न्यूजीलैंड को 37 रन से हरा दिया।लसिथ मलिंगा ने 4 ओवर में एक मेडन ओवर डालते हुए 6 रन दिया और पांच विकेट अपने नाम किया।

कप्तान लसिथ मलिंग की हैटट्रिक सहित पांच विकेट के दम पर श्रीलंकाई टीम ने तीसरे और आखिरी टी20 मैच में न्यूजीलैंड को 37 रन से हरा दिया। इस जीत के बावजूद श्रीलंकाई टीम ने तीन मैचों की सीरीज 2-1 से गंवा दिया, क्योंकि न्यूजीलैंड ने पहले दोनों मुकाबले जीत कर सीरीज अपने नाम कर लिया था। हालांकि इस मैच में मलिंगा ने अपनी गेंदबाजी से कई रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

लगातार चार गेंदों पर चार विकेट

इस मैच में लसिथ मलिंगा ने लगातार चार गेंदों पर चार विकेट अपने नाम किया और इतिहास रच दिया। यह दूसरा मौका है जब मलिंगा ने चार गेंदों में चार विकेट लिया है। इससे पहले उन्होंने साल 2007 के आईसीसी वर्ल्ड कप में यह कमाल किया था। उन्होंने मुरनो के बाद हामिश रदरफोर्ड, कालिन डी ग्रैंडहोमे और रॉस टेलर को पवेलियन भेजा।

दो बार 4 गेंदों पर 4 विकेट लेने वाले गेंदबाज

मलिंगा ने इस मैच में चार गेंद पर चार विकेट लेने के साथ ही इंटरनेशनल क्रिकेट में दो बार यह कारनामा करने वाले पहले खिलाड़ी बन गए। कोई अन्य खिलाड़ी इंटरनेशनल मैच में एक बार भी चार गेंदों पर चार विकेट नहीं ले पाया है।

टी20 क्रिकेट में पूरे किए 100 विकेट

मलिंगा इस दौरान खेल के इस प्रारूप में 100 विकेट पूरा करने वाले पहले गेंदबाज बन गए। उन्होंने अपने 76वें मैच में कोलिन मुनरो के विकेट के साथ यह उपलब्धि हासिल की। मलिंगा रविवार को इस श्रृंखला के पहले मैच में पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी के 97 विकेट लेने का रिकॉर्ड तोड़ कर टी20 अंतरराष्ट्रीय में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बने थे।

टी20 क्रिकेट में दूसरी हैटट्रिक

लसिथ मलिंगा ने इस मैच में हैटट्रिक लेने के साथ ही दुनिया के पहले गेंदबाज बन गए, जिसने टी20 इंटरनेशल क्रिकेट में दो बार हैटट्रिक लिया हो। मलिंगा ने इससे पहले 6 अप्रैल 2017 को बांग्लादेश के खिलाफ टी20 क्रिकेट में पहली बार हैटट्रिक लिया था।

6 रन देकर पांच विकेट किया अपने नाम

न्यूजीलैंड के खिलाफ इस मैच में लसिथ मलिंगा ने 4 ओवर में एक मेडन ओवर डालते हुए 6 रन दिया और पांच विकेट अपने नाम किया। उन्होंने कोलिन मुरनो, हामिश रदरफोर्ड, कोलिन डी ग्रैंडहोमे, रॉस टेलर और टिम शेफर्ट के विकेट लिया।

टॅग्स :लसिथ मलिंगाक्रिकेट रिकॉर्डश्रीलंका क्रिकेट टीमन्यूजीलैंड क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या