SL vs NZ, 2nd Test: दूसरे दिन भी बारिश से बाधित रहा मैच, श्रीलंका ने 66 ओवर में 6 विकेट गंवाकर बनाए 144 रन

श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच कोलंबो में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट का दूसरा दिन भी बारिश के कारण बाधित रहा और अब तक मैच में सिर्फ 66 ओवर का खेल हो पाया है।

By सुमित राय | Published: August 24, 2019 12:34 AM

Open in App
ठळक मुद्देश्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच कोलंबो के पी सारा ओवल मैदान में खेला जा रहा।दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक मेजबान टीम ने छह विकेट खोकर केवल 144 रन बना लिए थे।बारिश से प्रभावित मैच में श्रीलंका ने पहले दिन दो विकेट पर 85 रन बनाए थे।

श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच कोलंबो के पी सारा ओवल मैदान में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच का दूसरा दिन भी बारिश की भेंट चढ़ गया और दो दिनों में सिर्फ 66 ओवर का खेल हो पाया। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक मेजबान टीम ने छह विकेट खोकर केवल 144 रन बना लिए थे।

 दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक धनंजय डी सिल्वा 32 और दिलरुवान परेरा 5 रन बनाकर खेल रहे थे। मैच का पहला दिन बारिश की भेंट चढ़ गया था और सिर्फ 36.3 ओवर के खेल हो पाया था। दूसरे दिन लंच के समय श्रीलंका का स्कोर छह विकेट पर 144 रन था, लेकिन बारिश के कारण इसके बाद दिन का खेल नहीं हो सका और अंपायरों ने दूसरे दिन का खेल खत्म करने का फैसला किया।

श्रीलंका ने दो विकेट पर 85 रन से आगे खेलना शुरू किया था, हालांकि आउटफील्ड गीली होने के कारण खेल देर से शुरू हुआ। श्रीलंकाई टीम ने एंजेलो मैथ्यूज (2) और कुसल परेरा (0) का विकेट जल्दी गंवा दिया। दोनों ही बल्लेबाजों को तेज गेंदबाद ट्रेंट बोल्ट ने आउट किया। बोल्ट ने एंजेलो मैथ्यूज को आउट करके अपना 250वां टेस्ट विकेट लिया। यह कमाल करने वाले वह न्यूजीलैंड के तीसरे गेंदबाज हैं।

इसके बाद सलामी बल्लेबाज कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने धनंजय डी सिल्वा के साथ पारी को संभाला। दिमुथ करुणारत्ने ने टेस्ट करियर का अपना 22वां अर्धशतक लगाया और धनंजय डी सिल्वा के साथ मिलकर पांचवें विकेट के लिए 37 रनों की साझेदारी की। करुणारत्ने 65 रन बनाकर आउट हुए, जिन्हें टिम साउदी ने विकेटकीपर वॉटलिंग के हाथों कैच आउट करवाया।

टिम साउदी ने करुणारत्ने को आउट करे के दो गेंद बाद ही निरोशन डिकवेला को विकेट के पीछे वॉटलिंग के हाथों कैच आउट करवाया। डिकवेला अपना खाता भी नहीं खोल पाए। न्यूजीलैंड की ओर से ट्रेंट बोल्ट और साउदी ने 2-2 विकेट लिए हैं।

टॅग्स :टेस्ट क्रिकेटन्यूजीलैंड क्रिकेट टीमश्रीलंका क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या