शोएब अख्तर की टीम इंडिया को सलाह, कहा- इस एक खिलाड़ी को कभी नहीं करना चाहिए प्लेइंग इलेवन से बाहर

भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में 5-0 से जीत के बाद वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप का सामना करना पड़ा था।

By सुमित राय | Published: February 15, 2020 1:45 PM

Open in App
ठळक मुद्देपाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने भारतीय क्रिकेट टीम को एक बड़ी सलाह दी है।शोएब ने भारत के उस खिलाड़ी का नाम बताया है, जिसे प्लेइंग इलेवन से कभी बाहर नही करना चाहिए।

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने भारतीय क्रिकेट टीम को एक बड़ी सलाह दी है और कहा है कि भारतीय टीम मैनेजमेंट को कभी भी लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को कभी भी प्लेइंग इलेवन से दूर नहीं रखा जाना चाहिए।

बता दें कि युजवेंद्र चहल भारतीय टीम के अहम हिस्सा है और हाल ही न्यूजीलैंड के खिलाफ खत्म हुई तीन मैचों की वनडे सीरीज में उन्होंने दो मैच खेले और 6 विकेट चटकाए थे। इसके अलावा टी20 सीरीज में भी उन्होंने तीन विकेट अपने नाम किए थे।

शोएब अख्तर ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, 'रवींद्र जडेजा को कभी-कभी विकेट मिलते हैं, कुलदीप यादव ने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया, लेकिन युजवेंद्र चहल अच्छा है और उसे कभी भी बाहर बिठाना नहीं चाहिए। चहल के पास ऐसा टैलेंट हैं, जिससे वह बल्लेबाजों को भ्रमित कर सकते हैं। वह पूरी तरह से लेग स्पिनर हैं। वह बल्लेबाजों पर हावी है, वह स्ट्रीट स्मार्ट हैं।'

बता दें कि चहल ने पांच मैचों की टी20 सीरीज में न्यूजीलैंड के खिलाफ पांचों मैच खेला और टीम ने सीरीज 5-0 से अपने नाम की, लेकिन वनडे सीरीज के शुरुआत में मैनेजमेंट ने चहल को बाहर कर कुलदीप को मौका दिया। कुलदीप ने पहले मैच में 10 ओवर में 84 रन दिए और भारत 348 रनों के लक्ष्य का बचाव नहीं कर पाया।

इसके बाद युजवेंद्र चहल को दूसरे मैच में मौका दिया गया और उन्होंने 58 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किया, जबकि तीसरे वनडे में उन्होंने 47 रन देकर तीन विकेट अपने नाम किया। भले ही भारत ने यह दोनों मैच गंवा दिया, लेकिन चहल ने अपनी गेंदबाजी से प्रभावित किया।

शोएब अख्तर ने चहल की स्पिन-गेंदबाजी पार्टनर कुलदीप को लेकर चिंता व्यक्त की। उन्होंने कहा, मेरे हिसाब से कुलदीप थोड़ा दबे हुए लग रहे हैं और वह खुलकर नहीं खेल रहे हैं। वह वास्तव में अच्छा नहीं खेल रहे हैं और यह भारत के लिए एक चिंता का विषय है। चहल के अलावा कोई भी मध्यक्रम में विकेट लेने जैसा नहीं दिख रहा था।

टॅग्स :शोएब अख्तरयुजवेंद्र चहलकुलदीप यादवभारतीय क्रिकेट टीमपाकिस्तान क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या