पाकिस्तान में हिंदू लड़की की मौत पर बवाल, शोएब अख्तर ने कर दी इंसाफ की मांग

पाकिस्तान के डेंटल कॉलेज के होस्टल में नम्रिता मृत मिली थी। कॉलेज की वाइस चांसलर अनीला अताउर रहमान ने कहा कि यह आत्महत्या की घटनाओं जैसे मामलों में से एक ही लगती है।

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: September 18, 2019 04:58 PM2019-09-18T16:58:20+5:302019-09-18T16:58:20+5:30

Shoaib Akhtar Join Online Campaign to Demands Justice for Nimrita Kumari | पाकिस्तान में हिंदू लड़की की मौत पर बवाल, शोएब अख्तर ने कर दी इंसाफ की मांग

पाकिस्तान में हिंदू लड़की की मौत पर बवाल, शोएब अख्तर ने कर दी इंसाफ की मांग

googleNewsNext

पाकिस्तान के सिंध प्रांत में डेंटल कॉलेज में पढ़ने वाली एक हिंदू युवती होस्टल के कमरे में मृत मिली है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक उसके गले में रस्सी बंधी हुई थी। एक्सप्रेस ट्रिब्यून की खबर के मुताबिक लरकाना जिले के बीबी आसिफा डेंटल कॉलेज की अंतिम वर्ष की छात्रा नम्रिता चांदनी सोमवार को अपने पलंग पर पड़ी मिली, उसके गले में रस्सी बंधी थी। उसका कमरा भीतर से बंद था। 

नम्रिता की संदिग्ध हालत में मौत को लकेर बवाल मचा हुआ है। ट्विटर में #JusticeForNimrita ट्रेंड कर रहा है। इस बीच पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब मलिक ने भी नम्रिता के लिए इंसाफ की मांग करते हुए ट्वीट किया है।

शोएब अख्तर ने लिखा, "मासूम छात्रा निम्रिता कुमारी की मौत के बारे में सुनकर बेहद उदास और आहत हूं। उम्मीद करता हूं कि उसे इंसाफ मिले और असली गुनहगार पकड़े जाएं। मेरा दिल हर पाकिस्तानी के साथ धड़कता है चाहे वो किसी भी धर्म से ताल्लुक रखता या रखती हो।"

नम्रिता घोटकी की रहने वाली थी, जहां रविवार से ही मंदिर समेत कई स्थानों पर तोड़फोड़ की घटना हुई थी। इन मामलों में 218 दंगाइयों के खिलाफ तीन मामले भी दर्ज किए गए हैं। पुलिस अभी यह तय नहीं कर पाई है कि युवती ने आत्महत्या की है या फिर उसकी हत्या की गई है। कॉलेज की वाइस चांसलर अनीला अताउर रहमान ने कहा कि यह आत्महत्या की घटनाओं जैसे मामलों में से एक ही लगती है। हालांकि मौत के वास्तविक कारण का पता पोस्टमार्टम के बाद ही चल सकेगा।

Open in app