शोएब अख्तर ने पुलवामा हमले पर जताया दुख, कहा- वर्ल्ड कप में पाकिस्तान से ना खेलने का भारत को हक

14 फरवरी को दोपहर करीब 3 बजे सीआरपीएफ के 2,500 से अधिक जवान 78 वाहनों के काफिले में यात्रा कर रहे थे। इस दौरान श्रीनगर-जम्मू राजमार्ग पर दक्षिण कश्मीर के अवंतीपुरा के लातूमोड़ में आतंकियों घात लगाकर जवानों पर हमला किया।

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: February 21, 2019 7:39 PM

Open in App

पुलवामा हमले को लेकर पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने दुख जाहिर किया है। साथ ही उन्होंने कहा कि भारत को पाकिस्तान के साथ विश्व कप-2019 में मुकाबला ना खेलने का पूरा हक है।

एक न्यूज चैनल को दिए बयान में शोएब अख्तर ने कहा, "पूर्व भारतीय क्रिकेटर्स जिस तरह से क्रिकेट को राजनीति से जोड़ रहे हैं वो गलत है। क्या खेल में राजनीति होनी चाहिए? बिलकुल भी नहीं। हमें इस बात का बहुत दुख है कि भारत के जवानों को इतने बुरे हालातों से गुजरना पड़ा, लेकिन अगर मैं अपने देश की बात करूं तो हम एक हैं, हमारे अंदर एकता का भाव है और हम अपने प्रधानमंत्री के बयान का समर्थन करते हैं। भारत को पूरा अधिकार है कि वो पाकिस्तान के साथ विश्व कप में मैच ना खेले। उनके देश पर घातक हमला हुआ है। हम इस बात पर बहस नहीं कर सकते।"

बता दें कि 14 फरवरी को दोपहर करीब 3 बजे सीआरपीएफ के 2,500 से अधिक जवान 78 वाहनों के काफिले में यात्रा कर रहे थे। इस दौरान श्रीनगर-जम्मू राजमार्ग पर दक्षिण कश्मीर के अवंतीपुरा के लातूमोड़ में आतंकियों घात लगाकर जवानों पर हमला किया। इनमें से ज्यादातर जवान छुट्टी के बाद फिर से ड्यूटी पर लौट रहे थे। इस हमले में 40 जवानों ने अपनी जान गंवा दी।

श्रीनगर से करीब 20 किलोमीटर दूर हुए इस हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तान स्थित जैश-ए-मोहम्मद आतंकवादी समूह ने ली। पुलिस ने फिदायीन हमलावर की पहचान आदिल अहमद के रूप में की। अधिकारियों ने बताया कि वह 2018 में जैश-ए-मोहम्मद में शामिल हुआ था।

टॅग्स :पुलवामा आतंकी हमलाआईसीसीबीसीसीआईआईसीसी वर्ल्ड कपजम्मू कश्मीरपाकिस्तान

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या