वर्ल्ड कप के लिए शेन वॉर्न की टीम इंडिया को सलाह, रोहित के साथ इस खिलाड़ी से कराएं ओपनिंग

शेन वॉर्न टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और भारतीय टीम प्रबंधन को इस साल इंग्लैंड में होने वाले वर्ल्ड कप टूर्नामेंट के लिए एकदम चौंकाने वाला प्लान बताया है।

By सुमित राय | Published: February 13, 2019 10:15 AM2019-02-13T10:15:48+5:302019-02-13T10:43:16+5:30

Shane Warne wants Rishabh Pant to open for India with Rohit Sharma in World Cup | वर्ल्ड कप के लिए शेन वॉर्न की टीम इंडिया को सलाह, रोहित के साथ इस खिलाड़ी से कराएं ओपनिंग

रोहित के साथ धवन की जगह ऋषभ पंत से ओपनिंग कराना चाहते हैं शेन वॉर्न

googleNewsNext
Highlightsवॉर्न ने कहा इंडिया को धवन की जगह रोहित के साथ पंत से ओपनिंग करानी चाहिए।वॉर्न ने धवन के रोल के बारे में कुछ नहीं कहा कि वो किस पोजिशन पर खेलें। रोहित-धवन की जोड़ी ने एक साथ 96 वनडे पारियों में 45.45 की औसत से 4318 रन बनाए हैं।

ऑस्ट्रेलियाई स्पिन जादूगर शेन वॉर्न टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और भारतीय टीम प्रबंधन को इस साल इंग्लैंड में होने वाले वर्ल्ड कप टूर्नामेंट के लिए एकदम चौंकाने वाला प्लान बताया है। शेन वॉर्न ने रोहित शर्मा के साथ धवन की जगह किसी अन्य खिलाड़ी से ओपनिंग कराने की बात कही है।

शेन वॉर्न ने कहा कि टीम इंडिया को धवन की जगह रोहित शर्मा के साथ ऋषभ पंत से ओपनिंग करानी चाहिए। शेन वॉर्न ने धवन के रोल के बारे में कुछ नहीं कहा कि पंत के ओपनिंग करने के बाद वो किस पोजिशन पर खेलें।

हालांकि शेन वॉर्न का यह प्लान चौंकाने वाला है, क्योंकि हाल के समय में धवन और रोहित की जोड़ी लिमिटेड ओवर क्रिकेट में सबसे शानदार ओपनिंग जोड़ी रही है। दोनों ने एक साथ 96 वनडे पारियों में 45.45 की औसत से 4318 रन बनाए हैं, जिसमें 14 शतक शामिल हैं। यह जोड़ी करियर में सबसे ज्यादा ओपनिंग पार्टनरशिप की सूची में चौथे स्थान पर है।

इंडिया टुडे से बात करते हुए शेन वॉर्न ने कहा, 'मुझे लगता है कि धोनी और पंत दोनों खेल सकते हैं। मैं नहीं समझ पा रहा हूं कि ऋषभ पंत एक बल्लेबाज के रूप में टीम में नहीं खेल सकते हैं। वह शानदार हैं और रोहित के साथ ओपनिंग कर सकते हैं।'

वॉर्न ने कहा, 'मैं जानता हूं कि शिखर धवन ने शानदार प्रदर्शन किया है, लेकिन रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत करने के लिए ऋषभ पंत अच्छा विकल्प हो सकते हैं। वर्ल्ड कप में आप कुए एक्स-फैक्टर के साथ जाएं, जिससे विपक्षी टीम आश्चर्यचकित हो जाए।'

उन्होंने कहा, 'ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2 मार्च से शुरू होने वाली वनडे सीरीज में भारत के पास पंत को को टॉप ऑर्डर बैट्समैन के रूप में परखने का अच्छा मौका है, जबकि धवन को एक अलग भूमिका दी जा सकती है। भारत में बहुत सारे खिलाड़ी हैं जो टीम में विभिन्न भूमिकाएं निभाने की क्षमता रखते हैं।'

ऋषभ पंत को इस महीने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज में शामिल किया जा सकता है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में पंत ने शानदार प्रदर्शन किया था और 55 से अधिक की औसत से 350 रन बना थे। हालांकि न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा और उन्होंने तीन मैचों में सिर्फ 72 रन बनाए।

Open in app