शाहिद अफरीदी ने कहा- पाकिस्तान को नहीं चाहिए कश्मीर, उससे चार सूबे नहीं संभल रहे

इसी साल अप्रैल में भी शाहिद अफरीदी ने ट्वीट करते हुए संयुक्त राष्ट्र को कश्मीर मसले में हस्तक्षेप करने की बात कही थी।

By विनीत कुमार | Published: November 14, 2018 2:21 PM

Open in App

नई दिल्ली: पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी ने एक बार फिर कश्मीर मसले को लेकर ऐसा बयान दिया जिसे लेकर चर्चा शुरू हो गई है। अफरीदी ने लंदन में एक कार्यक्रम में प्रेस के सामने कहा कि पाकिस्तान को कश्मीर की चिंता नहीं करनी चाहिए। अफरीदी ने कहा कि पाकिस्तान से उसके अपने चार सूबे नहीं सभल रहे हैं।

अफरीदी ने पत्रकारों से कहा, 'कश्मीर कोई मुद्दा नहीं है। मैं कहता हूं कि कश्मीर को पाकिस्तान को मत दो, भारत को भी न दो। पाकिस्तान से तो चार सूबे नहीं संभल रहे। मैं कहता हूं कि कश्मीर को आजाद मुल्क बनने दो। वहां लोग मर रहे हैं। मरते हुए लोगों को देख कर दुख होता है।' 

बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब अफरीदी ने कश्मीर मुद्दे पर कमेंट किया है। इसी साल अप्रैल में भी अफरीदी ने ट्वीट करते हुए संयुक्त राष्ट्र को कश्मीर मसले में हस्तक्षेप करने की बात कही थी। 

अफरीदी ने तब ट्वीट किया था, 'भारत के कब्जे वाले कश्मीर में बेचैन और चिंताजनक स्थिति लगातार बनी हुई है। आजादी और खुद की पहचान के लिए आवाज उठा रहे निर्दोष लोगों को मारा जा रहा है। मुझे आश्चर्य है कि यूएन और अन्य अंतर्राष्ट्रीय संस्थाएं कहां है। वे इस रक्तपात को रोकने के लिए कोई कोशिश क्यों नहीं कर रहे हैं?'

इसके बाद इसे लेकर सोशल मीडिया पर खूब विवाद हुआ। भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर ने तब अफरीदी के ट्वीट पर तंज कसते हुए उन्हें 'छोटी बुद्धी' वाला बताया था। साथ ही भारत में पिछले साल हुए टी20 वर्ल्ड कप के एक मैच के बाद भी अफरीदी ने कश्मीर का नाम लेते हुए कहा था कि उन्हें खुशी है कि कश्मीर से इतने फैंस पाकिस्तानी टीम को सपोर्ट करने आये हैं। शाहिद के इस बयान पर भी तब खूब विवाद हुआ था। 

टॅग्स :शाहिद अफरीदीजम्मू कश्मीर

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या