ब्रेकिंग न्यूज: पाकिस्तान क्रिकेट टीम में मचा कोहराम, अब 10 खिलाड़ी पाए गए कोरोना पॉजिटिव

इंग्लैंड दौरे के पहले मोहम्मद हफीज और वहाब रियाज सहित पाकिस्तान के 10 क्रिकेटर कोविड-19 संक्रमित पाए गए हैं...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: June 23, 2020 7:15 PM

Open in App
ठळक मुद्देपाकिस्तान के 10 खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव।इंग्लैंड दौरे के लिए 28 जून को रवाना होगी टीम।स्थगित नहीं होगा पाकिस्तान का इंग्लैंड दौरा।

इंग्लैंड दौरे पर रवानगी से ठीक पहले पाकिस्तान क्रिकेट टीम में खलबली मच चुकी है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने जानकारी दी है कि उनकी टीम के सात और क्रिकेटर कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए हैं, जिसमें मोहम्मद हफीज और वहाब रियाज भी शामिल हैं। इसके साथ ही कुल दस खिलाड़ी पॉजिटिव निकले हैं। इसके अलावा सहयोगी स्टाफ के सदस्य मालिशिया मलंग अली भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

ये खिलाड़ी हुए कोरोना संक्रमित: सोमवार को शादाब खान, हैदर अली और हारिस राऊफ पॉजिटिव पाए गए थे, जिसके अगले दिन मंगलवार को पॉजिटिव पाए गए खिलाड़ियों में काशिफ भट्टी, मोहम्मद हसनेन, फखर जमां, मोहम्मद रिजवान, इमरान खान, हफीज और रियाज का नाम शामिल है। 

मोहम्मद हफीज कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।" title="दिग्गज पाकिस्तानी क्रिकेटर मोहम्मद हफीज कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।"/>
दिग्गज पाकिस्तानी क्रिकेटर मोहम्मद हफीज कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

पीसीबी के सीईओ वसीम खान ने कहा, ‘‘यह अच्छी स्थिति नहीं है और ये 10 फिट और युवा खिलाड़ी हैं। अगर कोरोना इन खिलाड़ियों को हो सकता है, तो किसी को भी हो सकता है। यह चिंता की बात है लेकिन हमें इस समय डरना नहीं चाहिए क्योंकि अभी हमारे पास समय है। इंग्लैंड पहुंचने के बाद खिलाड़ी और अधिकारी आराम करेंगे।’’ 

28 जून को इंग्लैंड के लिए रवानगी: पाकिस्तान को इंग्लैंड दौरे के लिए 28 जून को रवाना होना है। इससे पहले खिलाड़ी और अधिकारी अब लाहौर में एकत्रित होंगे और परीक्षण का एक और दौर 25 जून को होगा। इसके अगले दिन संशोधित टीम घोषित की जाएगी।

पाकिस्तानी टीम 28 जून को इंग्लैंड दौरे के लिए रवाना होगी।

फिर भी होगा इंग्लैंड दौरा: इंग्लैंड क्रिकेट के शीर्ष अधिकारी एशले जाइल्स ने पहले ही साफ कर दिया है कि अगर पाकिस्तानी टीम के और खिलाड़ी भी कोरोना वायरस जांच में पॉजिटिव पाए गए, तो भी उसका इंग्लैंड दौरा नहीं रुकेगा।

चिंता की कोई बात नहीं: इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड के क्रिकेट निदेशक एशले जाइल्स ने मंगलवार को कहा कि यह चिंता की बात है लेकिन दौरे को लेकर कोई संदेह नहीं है। उन्होंने कहा, ‘‘अभी टेस्ट श्रृंखला शुरू होने में काफी समय है तो चिंता की कोई बात नहीं है। हम बाकी नतीजों का इंतजार कर रहे हैं। यदि और खिलाड़ी भी पॉजिटिव आते हैं तो भी पाकिस्तानी टीम खेलने आएगी।’’

टॅग्स :पाकिस्तान क्रिकेट बोर्डपाकिस्तान क्रिकेट टीमइंग्लैंड क्रिकेट टीमइंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्डकोरोना वायरसफखर जमानमोहम्मद हफीज

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या