SA vs PAK: इन दो कप्तानों ने मिलकर मैच की चारों पारियों में बनाए जीरो रन, टेस्ट इतिहास में पहली बार बना ये 'अनचाहा' रिकॉर्ड

Sarfraz Ahmed, Faf du Plessis: दक्षिण अफ्रीका और पाकिस्तान के कप्तानों ने सेंचुरियन टेस्ट की दोनों पारियों में डक पर आउट होते हुए बनाया रिकॉर्ड

By अभिषेक पाण्डेय | Published: December 29, 2018 7:07 AM

Open in App

दक्षिण अफ्रीका ने डीन एल्गर और हाशिम अमला के अर्धशतकों की मदद से सेंचुरियन टेस्ट में पाकिस्तान को तीन दिन के अंदर ही 6 विकेट से हरा दिया। लेकिन शुक्रवार को खत्म हुए इस टेस्ट मैच में दोनों टीमों के कप्तानों के नाम एक अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज हो गया।

दरअसल, इस मैच की दोनों ही पारियों में पाकिस्तानी कप्तान सरफराज अहमद, और दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डु प्लेसिस बिना खाता खोले आउट हो गए। ये टेस्ट इतिहास में पहली बार है जब किसी मैच में दोनों ही टीमों के कप्तान दोनों ही पारियों में जीरो पर आउट हुए हैं। 

पाक कप्तान सरफराज अहमद पहली पारी में ओलिवर के हाथों 4 गेंदों में डक पर आउट हुए थे जबकि दूसरी पारी में वह दो गेंद खेलकर कगीसो रबादा की गेंद पर बिना खाता खोले लौट गए। 

वहीं दक्षिण अफ्रीकी कप्तान फाफ डु प्लेसिस पहली पारी में शाहीन अफरीदी की गेंद पर गोल्डन डक पर लौटे जबकि दूसरी पारी में भी इसी गेंदबाज ने उन्हें 6 गेंदें खेलने के बाद बिना खाता खोले पविलियन लौटाया।

इन दोनों कप्तानों द्वारा बनाया गया रन भी किसी टेस्ट मैच में दोनों टीमों के कप्तानों के सबसे रन हैं, जिनमें दोनों ने चारों पारियों में बैटिंग की हो। इससे पहले ये रिकॉर्ड 2016 में भारत-वेस्टइंडीज के बीच ग्रॉस आइलेट में खेले गए टेस्ट मैच में दोनों टीमों के कप्तानों विराट कोहली (3, 4) और जेसन होल्डर (2, 1)  ने चार पारियों में मिलाकर 10 रन ही बनाए थे। 

टॅग्स :सरफराज अहमदफाफ डु प्लेसिससाउथ अफ़्रीकाटेस्ट क्रिकेटपाकिस्तान

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या