IND vs ENG:'हिटमैन' रोहित शर्मा बने भारत के नए 'सिक्सर किंग', मार्टिन गप्टिल को पीछे छोड़ रच सकते हैं इतिहास

India vs England, 1st T20: रोहित शर्मा इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में अपने सिक्सर्स की संख्या में इजाफा कर सकते हैं। ऐसा करने के साथ ही वह बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे।

By अमित कुमार | Published: March 10, 2021 3:50 PM

Open in App
ठळक मुद्देरोहित शर्मा ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी करने के लिए जाने जाते हैं। रोहित शर्मा छक्का लगाने के मामले में दूसरे भारतीय खिलाड़ियों से काफी आगे हैं।रोहित शर्मा के पास इस सीरीज के दौरान इतिहास रचने का मौका होगा।

IND vs ENG, 1st T20I, England tour of India, 2021: भारतीय टीम के विस्फोटक बल्लेबाज रोहित शर्मा टी-20 के सफल बल्लेबाजों में से एक हैं। रोहित शर्मा के नाम टी-20 में चार शतक है। भारत का कोई और दूसरा बल्लेबाज टी-20 में यह कारनामा नहीं कर सका है। रोहित शर्मा का खौफ गेंदबाजों पर भी रहता है। यही वजह है कि जब तक वह क्रीज पर रहते हैं भारत के लिए हर मैच में जीत पक्की रहती है। 

इंग्लैंड के खिलाफ शुरू हो रहे टी-20 सीरीज में रोहित शर्मा एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं। रोहित  टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में दुनिया में सबसे ज्यादा छक्के जमाने वाले बल्लेबाज बन सकते हैं। इस मामले में अभी रोहित दूसरे स्थान पर हैं, लेकिन अगर इंग्लैंड के खिलाफ उनका बल्ला चला तो वह इस लिस्ट में टॉप पर पहुंच सकते हैं। टेस्ट सीरीज में रोहित शर्मा फॉर्म में दिखाई दे रहे थे। 

ऐसे में अंदाजा लगाया जा सकता है कि रोहित का बल्ला टी-20 में भी जमकर हल्ला बोलेगा। टी-20 में सबसे अधिक छक्का लगाने की लिस्ट में न्यूजीलैंड के मार्टिन गप्टिल अभी नंबर एक के स्थान पर काबिज हैं। वहीं रोहित शर्मा ने अब तक 108 टी-20 इंटरनेशनल मैचों में 127 छक्के जमाए हैं। जबकि मार्टिन गप्टिल ने 99 मैचों में 137 छक्के जमाए हैं। रोहित के पास इस सीरीज में गप्टिल को पछाड़ने का बेहतरीन मौका होगा।   

टॅग्स :रोहित शर्माविराट कोहलीमार्टिन गप्टिलभारत vs इंग्लैंड

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या