रोहित शर्मा हुए कोरोना संक्रमित, इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा कोरोना संक्रमित हो गए हैं। बीसीसीआई ने ये जानकारी दी है। भारत और इंग्लैंड के बीच एक जुलाई से शुरू हो रहे टेस्ट मैच से पहले टीम इंडिया के लिए ये बड़ा झटका है।

By विनीत कुमार | Published: June 26, 2022 6:57 AM

Open in App
ठळक मुद्देरोहित शर्मा कोरोना संक्रमित, लीसेस्टरशायर के खिलाफ जारी अभ्यास मैच के बीच आई रिपोर्ट।बीसीसीआई ने बताया है कि रैपिड एंटीजन टेस्ट में रोहित शर्मा की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट मैच 1 जुलाई से, ये पिछले साल की पांच मैचों की सीरीज का एक मैच है जो नहीं हो सका था।

बर्मिंघम: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच से ठीक पहले कोविड संक्रमित हो गए हैं। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की ओर से ट्वीट कर इस बारे में जानकारी दी गई है। BCCI ने ट्वीट किया, 'टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा शनिवार को किए गए रैपिड एंटीजन टेस्ट (RAT) में COVID-19 से संक्रमित पाए गए हैं। वह फिलहाल टीम के होटल में आइसोलेशन में हैं और उन्हें BCCI की मेडिकल टीम की देखरेख में रखा गया हैं।'

रोहित शर्मा इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच से पहले लीसेस्टरशायर (Leicestershire) के खिलाफ जारी चार दिवसीय अभ्यास मैच का भी हिस्सा थे। भारत और इंग्लैंडे के बीच टेस्ट मैच की शुरुआत 1 जुलाई से हो रही है। यह मैच बर्मिंघम के एजबेस्टन मैदान में खेला जाएगा। 

बहरहाल, रोहित शर्मा ने अभ्यास मैच में गुरुवार को पहली पारी में बल्लेबाजी की थी। हालांकि शनिवार को भारत की दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने नहीं उतरे। अभ्यास मैच की पहली पारी में आउट होने से पहले उन्होंने 25 रन बनाए थे।

इंग्लैंड के खिलाफ पिठले साल की टेस्ट सीरीज में भारत 2-1 से आगे है। इस सीरीज का पांचवां और आखिरी मुकाबला कोविड की वजह से नहीं खेला जा सकता है और यह मैच एक जुलाई से खेला जाना है। 

रोहित ने इससे पहले इस साल श्रीलंका पर 2-0 से घरेलू टेस्ट श्रृंखला जीत में भारत की कप्तानी की थी। अगर वह एजबेस्टन में होने वाले मैच के लिए समय से ठीक हो जाते हैं तो विदेश में भारतीय टीम के कप्तान के रूप में यह उनका पहला टेस्ट मैच होगा।

विराट कोहली की अगुवाई में टीम इंडिया ने पिछले साल इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में 2-1 की बढ़त ले ली थी, लेकिन भारतीय खेमे में कोविड के कारण पांचवें और अंतिम टेस्ट को टालना करना पड़ा था। बीसीसीआई और ईसीबी ने इस साल बचे हुए टेस्ट मैच को फिर से आयोजित करने का फैसला किया।

इंग्लैंड के मौजूदा दौरे पर भारत एक टेस्ट मैच के अलावा तीन टी20 मैट और तीन एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच भी खेलेगा।

टॅग्स :रोहित शर्माटीम इंडियाकोरोना वायरसबीसीसीआईविराट कोहलीभारत vs इंग्लैंड
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या