‘फिट’ हुए रोहित शर्मा, क्या अब ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम इंडिया में मिलेगी जगह?

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ आईपीएल 2020 के 56वें मुकाबले में उतरकर रोहित शर्मा ने खुद की फिटनेस को दर्शाया है...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: November 3, 2020 08:59 PM2020-11-03T20:59:58+5:302020-11-03T21:09:23+5:30

Rohit Sharma Returns To Lead Mumbai Indians Against SunRisers Hyderabad | ‘फिट’ हुए रोहित शर्मा, क्या अब ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम इंडिया में मिलेगी जगह?

रोहित शर्मा के स्थान पर केएल राहुल को सीमित ओवरों में टीम इंडिया का उप कप्तान चुना गया है।

googleNewsNext
Highlightsहैदराबाद के खिलाफ मैच में उतरे रोहित शर्मा।ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए नहीं हुआ था टीम इंडिया में चयन।खुद को फिट एंड फाइन बता चुके रोहित।

IPL 2020, SRH vs MI: मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने अपनी फिटनेस को लेकर जारी चिंताओं के बीच मंगलवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ एक बार फिर टीम की कमाप्ती की। इसी के साथ फैंस को बड़ी राहत मिली, क्योंकि हैम्ट्रिंग इंजरी के चलते रोहित को ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम इंडिया में मौका नहीं मिल सका था।

महज 4 रन बनाकर आउट हुए रोहित शर्मा

हालांकि रोहित शर्मा इस मुकाबले में 7 गेंदों का ही सामना कर सके और वह महज 4 रन बनाकर संदीप शर्मा का शिकार बने, लेकिन उन्होंने मैच में वापसी कर अपनी फिटनेस को साबित कर दिया है, जिससे बीसीसीआई को भी जरूर राहत मिली होगी।

चोटिल होने के चलते फिलहाल नहीं मिला ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मौका

मुंबई इंडियंस के टीम प्रबंधन के अनुसार 18 अक्टूबर को किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ मैच के दौरान रोहित की बायें पैर की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया था। रोहित इसके बाद टीम के अगले चार मैचों में नहीं खेल पाए।

रोहित शर्मा भारत के लिए 32 टेस्ट मैच खेल चुके हैं।
रोहित शर्मा भारत के लिए 32 टेस्ट मैच खेल चुके हैं।

रोहित ने ठीक उस दिन टीम में वापसी की जब भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने उन्हें वापसी में जल्दबाजी नहीं करने की सलाह दी। इसी चोट के कारण भारतीय टीम के चयनकर्ताओं ने रोहित ने ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम में शामिल नहीं करने का फैसला किया था। गांगुली की तरह भारतीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने भी रोहित को वापसी में जल्दबाजी नहीं करने की सलाह दी थी। 

खुद को फिट एंड फाइन बता चुके रोहित

हालांकि जिस दिन टीम का चयन हुआ उसी दिन रोहित ने मुंबई इंडियंस के नेट्स पर वापसी की जिससे उनकी फिटनेस पर अटकलें लगने लगी। टॉस के समय फिटनेस की स्थिति के बारे में पूछने पर रोहित ने कहा, ‘‘ऐसा लगता है कि मैं फिट और फाइन हूं।’’

रोहित शर्मा के स्थान पर केएल राहुल को सीमित ओवरों में भारत का उप कप्तान चुना गया है।
रोहित शर्मा के स्थान पर केएल राहुल को सीमित ओवरों में भारत का उप कप्तान चुना गया है।

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली का कहना है कि रोहित ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जा सकते हैं, लेकिन इसके लिए उन्हें फिटनेस हासिल करनी होगी। गांगुली ने कहा, "अगर रोहित शर्मा की बात करें तो हम सभी चाहते हैं कि वह ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए फिट हो जाएं। इस समय अगर वह फिट हैं तो मुझे पक्का यकीन है कि सेलेक्टर्स भी उनकी जगह को लेकर फिर से विचार जरूर करेंगे।"

Open in app