'हिटमैन' रोहित शर्मा की कोरोना के खिलाफ जंग, दिया 80 लाख रुपये का दान

Rohit Sharma: टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा ने कोरोना के खिलाफ जंग के लिए विभिन्न राहत कोषों में 80 लाख रुपये देने का ऐलान किया, देश को पैरों पर खड़ा करने की जिम्मेदारी हम पर

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: March 31, 2020 11:18 AM

Open in App
ठळक मुद्देरोहित शर्मा ने कोरोने वायरस के खिलाफ लड़ाई के लिए दिया 80 रुपये का योगदानभारत में कोरोना संक्रमितों की संख्या 1200 के पार, दुनिया भर में करीब 8 लाख संक्रमित

टीम इंडिया के स्टार क्रिकेटर रोहित शर्मा ने कोरोना वायरस के खिलाफ जंग के लिए मंगलवार को विभिन्न राहत कोषों में 80 लाख रुपये की मदद देने का ऐलान किया। 

अपने एक ट्वीट में कोरोना के खिलाफ जंग में अपने योगदान की जानकारी देते हुए कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री राहत कोष पीएम केयर्स में 45 लाख रुपये, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री राहत कोष में 25 लाख रुपये, 5 लाख रुपये जोमैटो कम्युनिटी फीडिंग पहल और पांच लाख रुपये अवारा कुत्तों के कल्याण के लिए देने का फैसला किया है।

रोहित ने ट्विटर पर लिखा है, 'हमें अपने देश को वापस पैरों पर खड़ा करने की जरूरत है, इसकी जिम्मेदारी हम पर है। मैंने अपना योगदान दिया है।'

भारत में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या 1200 को पार कर गई है और इससे अब तक 36 लोगों की मौत हो चुकी है। रोहित शर्मा का गृह राज्य महाराष्ट्र इससे सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य है, जहां अब तक 238 मामले आ चुके हैं और 10 लोगों की मौत हो चुकी है।

रोहित शर्मा का ये योगदान टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और अनुष्का शर्मा द्वारा कोरोना के खिलाफ जंग के लिए फंड जुटाने में मदद करने के बयान के बाद आया है।

इस मुश्किल वक्त में मिताली राज और पूनम यादव जैसी महिला क्रिकेटरों के अलावा, सचिन, गांगुली, रैना, गंभीर समेत कई स्टार क्रिकेटरों ने भी दान करने का ऐलान कर चुके हैं।

टॅग्स :रोहित शर्माकोरोना वायरस

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या